Friday, August 12, 2022
Homeउत्तर प्रदेशBangarmau: मस्जिदों से उतारे लाउडस्पीकर शिक्षण संस्थानों को सौंपेगा प्रशासन

Bangarmau: मस्जिदों से उतारे लाउडस्पीकर शिक्षण संस्थानों को सौंपेगा प्रशासन

शहर काजी और पालिका अध्यक्ष ने बांगरमऊ एसडीएम और सीओ को सौंपा लाउडस्पीकर

Bangarmau :तहसील प्रशासन द्वारा करीब एक पखवाड़ा पूर्व सर्वोच्च न्यायालय के आदेश एवं सरकारी फरमान के अनुपालन में नगर की विभिन्न मस्जिदों से लाउड स्पीकर उतरवा दिए गए थे। मस्जिदों सेेेेेेे उतारे लाउडस्पीकर शिक्षण संस्थानों को सौंपेगा प्रशासन l जिससे सभी विद्यालयों में राष्ट्र गान का गायन लाउडस्पीकर के माध्यम से किया जा सके।

आज शहर काजी और पालिकाध्यक्ष के नेतृत्व में सभी लाउडस्पीकर एसडीएम और सीओ को सौंप दिए गए। तहसील प्रशासन द्वारा अब इन यंत्रों को नगर एवं क्षेत्र के विभिन्न इंटर कॉलेजों को वितरित किया जाएगा।

सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व आदेश के अनुपालन में प्रदेश सरकार द्वारा करीब एक पखवारा पूर्व सभी पूजा स्थलों और इबादतगाहों से तेज आवाज के लाउडस्पीकर हटवा देने का फरमान जारी किया था। इसी आदेश के तहत उप जिलाधिकारी अंकित शुक्ला और उप पुलिस अधीक्षक विक्रमाजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल ने नगर की सभी मस्जिदों के तेज आवाज के स्पीकर उतरवा दिए थे। आज शहर काजी एवं पेश इमाम जिया उल आरफीन और पालिकाध्यक्ष इजहार खां गुड्डू द्वारा सभी तेज आवाज के स्पीकर फायर ब्रिगेड स्टेशन स्थित उप पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पर तहसील प्रशासन को सौंप दिए गए। एसडीएम अंकित शुक्ला के अनुसार यह सभी यंत्र नगर एवं क्षेत्र के इंटर कॉलेजों में अध्ययनरत छात्र छात्राओं के काम आएंगे। इसलिए इन्हें जल्द ही शिक्षण संस्थानों को सौंप दिया जाएगा। इस मौके पर नायब शहर काजी फिरोज, कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक बृजेंद्र नाथ शुक्ला, हाजी लईक, मौलाना फैसल व पालिका के अवर अभियंता पंकज पटेल मौजूद रहे।

रिपोर्ट :अनिल यादव

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES