No menu items!
Saturday, August 13, 2022
Homeउत्तर प्रदेशUnnao DM :गौशालाओं का कार्य जल्द से जल्द करे पूर्ण

Unnao DM :गौशालाओं का कार्य जल्द से जल्द करे पूर्ण

डीएम ने दिए समस्त सौ शेय्या सी०एच०सी/पी ०एच ०सी० व गौशालाओं का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश

डीएम ने की रुपये 50 लाख से अधिक लागत वाली परियोजनाओं की समीक्षा

निर्माणाधीन अधूरी परियोजनाओं की प्रगति को बढ़ाये जाने पर दें जोर

डीएम ने दिए सभी निर्माणाधीन कार्यों को गुणवत्तापूर्ण कराने के निर्देश

उन्नाव। डीएम रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में पन्नालाल सभागार में 50 लाख से अधिक लागत की निर्माणाधीन अधूरी परियोजनाओं की प्रगति के बारे में एवं विभिन्न परियोजनाओं की गुणवत्ता को परखने से सम्बन्धित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में जिलाधिकारी ने 50 लाख से अधिक लागत की निर्माणाधीन डलमऊ बी पम्प नहर की पुनरस्र्थापना, पुरवा में फायर स्टेशन के आवासीय एवं अनावासीय भवनों, आई0टी0आई0 बांगरमऊ, मां चन्द्रिका देवी मन्दिर में घाटों के निर्माण, बालिका छात्रावास पुरवा, सफीपुर में मिनी स्टेडियम, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान का सुद्धढ़ीकरण, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रायपुर, चन्द्रिका देवी मन्दिर में फसाड लाइट/ फ्लड लाइट लगाये जाने, सरैया क्रासिंग पर उपरिगामी सेतु के निर्माण, ग्राम गदन खेड़ा में सदभाव मण्डप का निर्माण, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के परिसर में हास्टल का निर्माण आदि अधूरी परियोजनाओं की प्रगति के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने निर्माणाधीन परियोजनाओं की गुणवत्ता को परखने के लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देश देने के साथ-साथ अधूरे कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने लक्ष्य के सापेक्ष कम प्रगति पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुये निर्धारित समय में लक्ष्य की पूर्ति करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने संबंधित को यह भी निर्देश दिये कि सम्बन्धित विभाग यह सुनिश्चित कर लें कि जिन विभागों का कार्य अभी भी लक्ष्य के सापेक्ष पूरा नही है उसे तत्काल पूरा कराया जाये। उन्होंने कहा समस्त संबंधित अधिकारी स्वयं रुचि लेकर छोटे बड़े सभी कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण कराएं, कार्यों में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आनी चाहिए। मुख्यमंत्री संवर्धन योजना हेतु बनाई गई जांच टीम द्वारा जांच संतोषजनक न किए जाने पर संबंधित है कड़े निर्देश देते हुए संबंधित उप जिलाधिकारियों की निगरानी में दोबारा जांच कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा अगर जांच में किसी भी प्रकार की घपले बाजी हुई तो संबंधित के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कर अरेस्टिंग कराई जाएगी। सभी अधिकारी जांच करते हुए की फोटो सहित रिपोर्ट प्रस्तुत करें। डीएम ने 50 लाख से अधिक लागत की निर्माणाधीन अधूरी परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा में कुछ परियोजनाओं की प्रगति संतोषजनक न पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये सम्बन्धित को कड़े निर्देश दिये। उन्होंने मा0 मुख्यमंत्री जी की घोषणा से जुड़े हुये कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा सभी का कार्य ससमय व गुणवत्तापूर्ण तरीके से सम्पन्न करा लिये जाये इसमें किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाये। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुये समस्त अधूरे कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी दिव्यांशु पटेल, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी राजदीप वर्मा, सहित समस्त सम्बन्धित अधिकारी/ कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES