Monday, August 8, 2022
Homeउत्तर प्रदेशUnnao सीएचसी केंद्र पर लिखी जा रही कमीशन की दवाएं मरीजों की...

Unnao सीएचसी केंद्र पर लिखी जा रही कमीशन की दवाएं मरीजों की जेब पर डाला जा रहा है डंका

Unnao मियागंज: एक बार फिर चर्चा में आया मियागंज सीएचसी अपनी मनमानी कार्यशैली के लिए मशहूर सीएचसी मियागंज फिर से चर्चा में आ गया है जहा पर एक पत्रकार द्वारा मरीज से बात करने पर जानकारी मिली कि सीएचसी के ड्रॉक्टर का कमीशन की दवाओं के सहारे अपनी जेबें भरने का काम जोरों से जारी है।

जरुआ नगर के टेकराम को शरीर में दर्द और बुखार की शिकायत थी जिसके लिए वह मियागंज सीएचसी पर आए जहा पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात सीएचसी अधीक्षक डॉ संदीप मिश्रा ने उन्हें बाहर मेडिकल से 800 रुपए की दवा लिखी और लगभग 400 रुपए के बाहर से जांच करने के लिए बोला ।यह कोई पहला मामला नहीं है इस से पहले भी समाचार पत्रों में मियागंज सीएचसी में तैनात डॉक्टरों ने अपने आवास पर क्लीनिक बनने का वीडियो वायरल हुआ था वहा भी जांच एजेंट मौजूद थे और सभी डॉक्टर्स के पास अपने अपने निजी अप्रशिक्षित युवक पास में खड़े होते हैं जो लोगो का इलाज करते हैं और मोटी रकम वसूल करते हैं।

सीएचसी मियागंज में बरसों से तैनात डॉक्टरों ने गरीब मरीजों को जमकर लूटा है और अभी भी ये लूट जारी है बस नाम बदल जाते हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पैथोलॉजी और मेडिकल वाले लोगों से मिलने वाली दलाली के सहारे चल रहा है।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES