No menu items!
Monday, September 26, 2022
Homeउत्तर प्रदेशReliance Jio जल्द ही लांच होगी 5जी सेवाएं और 5जी स्मार्टफोन: मुकेश...

Reliance Jio जल्द ही लांच होगी 5जी सेवाएं और 5जी स्मार्टफोन: मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio अपनी लांचिंग के समय से ही एक से एक प्लान्स और नई-नई सेवाओं की पेशकश करती आई है। कंपनी अब तक अपनी कई सेवाओं के साथ ही अपने कई प्रॉडक्ट भी लांच कर चुकी है।इसके तहत Jio की सिम से Jio फोन भी शामिल हैं। वहीं, कंपनी जल्द ही अपना एक और नया सबसे सस्ता फोन लांच करने वाली है। जिसका जिक्र Reliance Industries के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने पिछले साल हुई AGM के दौरान भी किया था। वहीं, इस साल हुई 45वीं AGM के दौरान Jio ने अपनी 5G सर्विस लॉन्च करने की जानकारी के साथ ही 5G Phone भी लांच करने का भी ऐलान किया है। हालांकि, कंपनी यह अकेले निर्मित नहीं करेगी।

दरअसल, Reliance Jio अब मार्केट में दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन उतारने जा रही है। जो एक एंड्रायड स्मार्टफोन होगा। जिसको निर्मित करने के लिए कंपनी IT सेक्टर की दिग्गज कंपनी Google की मदद लेगी। जी हां, कंपनी के इस नए स्मार्टफोन को Google और Jio मिलकर तैयार करेंगी। हालांकि, यह खबर पहले भी सामने आचुकी है, लेकिन सोमवार को हुई रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 45वीं एनुअल जनरल मीटिंग के बाद इस बात कि पुष्टि हो गई है कि, जल्द ही मार्केट में Jio Phone 5G भी लांच किया जाएगा। जो कंपनी Google और Qualcomm के साथ मिलकर तैयार करेगी।

इस Jio Phone 5G की सबसे बड़ी खासियत तो यह होगी कि, यह सबसे सस्ता फोन होगा।

इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 480 5G प्रोसेसर मिलेगा।Jio के इस नए फोन का डिस्प्ले 6.5 इंच का होगा।फोन में HD+ IPS LCD डिस्प्ले दिया जाएगा।

इस फोन में 4GB RAM, 32GB स्टोरेज, 13 मेगापिक्सल प्राइमरी लेंस और 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे मिलने वाला है।इस फोन का पिक्सल रेजोल्यूशन 1600 x 720 हो सकता है।यह फोन स्नैपड्रैगन 480 5G SoC से लैस है।फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। नए फोन का पहला सेंसर 13 मेगापिक्सल का होने कि उम्मीद है। जबकि, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस भी दिया गया होगा। सेल्फी के लिए फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया जा सकता है।ओस फोने के OS को Google के साथ साझेदारी में तैयार किया जाएगा।

 

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES