No menu items!
Sunday, August 14, 2022
Homeखेल-कूदIndia vs England 2022 दूसरे वनडे में हुई भारत की 100 रनों...

India vs England 2022 दूसरे वनडे में हुई भारत की 100 रनों से हार

क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड ने भारत (India vs England 2022) को दूसरे वनडे में 100 रनों के बड़े अंतर से मात दी।इस जीत के साथ मेजबानों ने तीन मैच की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। भारत ने पहले मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से धूल चटाई थी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस करारी हार के बाद कहा कि वह पिच को देखकर अचंभित थे, पिच समय के साथ और बेहतर होने की जगह मुश्किल होती गई। बता दें, इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 247 रनों का लक्ष्य रखा था, टॉप्ली की घातक गेंदबाजी के सामने पूरी भारतीय टीम 146 रनों पर ही ढेर हो गई।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा ‘हमने गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत की, मगर बीच में मोइन अली और विली के बीच शानदार साझेदारी हुई। टारगेट चेज करने वाला था, मगर हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। हमने वो कैच पकड़ने चाहिए थे, हम कैच छोड़ने के बारे में अकसर बातें करते हैं। मैं पिच को देखकर अचंभित हुआ, लग रहा था कि यह समय के साथ अच्छी होती रहेगी लेकिन यह तो ओर भी मुश्किल होती गई।’

उन्होंने आगे कहा ‘ऐसी टीम के खिलाफ खेलने के लिए आपको अपने सर्वश्रेष्ठ 5 गेंदबाज और एक ऑलराउंडर के साथ उतरना होता है जिस वजह से हमारा निचला क्रम बढ़ गया। ऐसे में आपके टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज को ध्यान रखना होता है कि बल्लेबाज लंबा खेलें। हम बस परिस्थिति को देखना चाहते हैं और उसी हिसाब से उसको तब्दील करना चाहते हैं। मैनचेस्टर में रोमांचक मैच होने की उम्मीद है।’

 

बात मुकाबले की करें तो रोहित शर्मा ने लॉर्ड्स वनडे में भी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत देते हुए इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को जल्दी ही पवेलियन का रास्ता दिखाय दिया था, मगर लिविंगस्टोन, मोइन अली और डेविड विली की छोटी-छोटी पारियां भारत पर भारी पड़ी और इंग्लैंड बोर्ड पर 246 रन लगाने में कामयाब रही।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही। रोहित-पंत खाता भी नहीं खोल पाए, वहीं धवन 9 और कोहली 16 रन बनाकर आउट हुए। 73 रन पर आधी टीम इंडिया पवेलियन लौट गई थी। भारत का इसके बाद वापसी करने मुश्किल हो गया और पूरी टीम 146 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड के लिए टॉप्ली ने सबसे अधिक 6 विकेट लिए।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES