No menu items!
Monday, August 15, 2022
Homeदेशभारत(india) को भारत्तोलन में मिला दूसरा स्वर्ण

भारत(india) को भारत्तोलन में मिला दूसरा स्वर्ण

डेस्क: इंग्लैंड के बर्मिंघम में 22वें राष्ट्रमंडल खेलों के तीसरे दिन रविवार को भारत(india) को दूसरा स्वर्ण पदक मिला. भारोत्तोलन में भारत को दूसरा स्वर्ण पदक भी मिला। समाचार लिखे जाने तक भारत दो स्वर्ण के साथ पांच पदक जीतकर पदक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गया है। भारोत्तोलक लालरिननुंगा जेरेमी ने रविवार को 67 किग्रा वर्ग में दूसरा स्वर्ण पदक जीता। जेरेमी ने खेलों में रिकॉर्ड वजन के साथ स्वर्ण पदक जीता।

भारतीय भारोत्तोलक जेरेमी ने स्नैच वर्ग में कुल 300 किलोग्राम और क्लीन एंड जर्क में 160 किलोग्राम भार उठाया। दूसरे नंबर पर इकलेन वाइपावा न्यूओ थे, जिन्होंने 292 किलोग्राम वजन के रिकॉर्ड वजन के साथ खेलों के इतिहास में रजत पदक जीता, जबकि नाइजीरिया के उमोफिया एडिडियांग जोसेफ ने 290 किलोग्राम वजन के साथ कांस्य पदक जीता। इससे पहले शनिवार को मीराबाई चानू ने भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया था।

बॉक्सिंग मैच में भारत की स्टार मुक्केबाज निकहत जरीन ने 48-50 किलोग्राम भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। हैदराबाद की निखत जरीन ने राउंड ऑफ 16 के मैच में आरएससी के तहत मोजाम्बिक की हलीना स्माइल बागो को हराया। इसका मतलब यह है कि जब एक मुक्केबाज लड़ाई के दौरान अस्थिर हो जाता है, तो रेफरी उस लड़ाई को रोक देता है और दूसरे को विजेता घोषित करता है। अन्य मैचों में, भारतीय जिमनास्ट योगेश्वर सिंह कलात्मक जिमनास्टिक के पुरुष ऑल राउंड इवेंट में 15वें स्थान पर रहे।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES