No menu items!
Saturday, August 13, 2022
Homeउत्तर प्रदेशBareilly 11 साल बाद फिर अपने हिंदू धर्म में वापसी, जान का...

Bareilly 11 साल बाद फिर अपने हिंदू धर्म में वापसी, जान का खतरा होने पर डीएम से मांगी मदद       

Bareilly यूपी के बरेली में 11 साल पहले सौरभ से मोहम्‍मद सुहेल बन गए शख्‍स ने घर वापसी कर ली है। हवन-पूजन और विधि-विधान से पुराने धर्म में वापसी करने के बाद सौरभ ने खुशी जाहिर की, सौरभ ने अमरोहा में अपनी जान का खतरा बताते हुए बरेली में रहने का फैसला किया है, बरेली जिला प्रशासन को भी प्रार्थना पत्र दिया है।

 

जानकारी के अनुसार सौरभ नौगवा सादात अमरोहा का रहने वाला हैै। उसने शनिवार को हिन्दू धर्म में वापसी की। छोटी वमनपुरी के एक आश्रम में पंडित केके संख्यधार ने युवक का शुद्धिकरण कराया। युवक ने धार्मिक अनुष्ठान हिस्सा लिया। सुहैल से सौरभ बनने के बाद युवक ने खुशी जाहिर की। साथ ही अमरोहा में जान का खतरा बताते हुए बरेली में ही रहने का फैसला किया है,

हिन्दू धर्म में वापसी के बाद सौरभ ने बताया कि 11 साल पहले उनकी बहन ने मुस्लिम युवक से शादी कर ली थी। मेरी बहन के साथ पिता वीरेंद्र रस्तोग, मां सीमा रस्तोगी के साथ मुझे भी इस्लाम धर्म स्वीकार कराया गया। हमारी सर्राफ की दुकान थी। सब खत्म हो गई।

मेरे पिता का नाम वीरेंद्र रास्तोगी की जगह मोहम्मद साहिल कर दिया गया। जबकि मेरे शैक्षिक प्रमाण पत्रों में नाम सौरभ और पिता का नाम वीरेंद्र रस्तोगी दर्ज है। मैं इस्लाम धर्म अपनाने के बाद डिप्रेशन में चल गया। कई बार आत्महत्या करने का विचार भी आया। किसी तरह डिप्रेशन से बाहर आया।

बरेली डीएम से मांगी मदद _ 

सुहैल से फिर सौरभ बनने वाले युवक ने डीएम को एक प्रार्थना पत्र पोस्ट के जरिए भेजा है। सुहैल से सौरभ बने युवक ने डीएम से मदद मांगी है। अमरोहा में जान का खतरा भी बताया है।

बरेली जिला अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने बताया मुझे अभी युवक का प्रार्थना पत्र नहीं मिला है। प्रार्थना प्राप्त होने के बाद उनकी मांग पर विचार किया जाएगा। अगर युवक ने सिक्योरिटी की मांग की तो मुहैया करा दी जाएगी।

बरेली से संवाददाता डॉ मुदित प्रताप सिंह की रिपोर्ट

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES