No menu items!
Sunday, August 14, 2022
Homeउत्तर प्रदेशसफीपुर: स्वास्थ्य विभाग की मिली भगत से एक और मौत

सफीपुर: स्वास्थ्य विभाग की मिली भगत से एक और मौत

सफीपुर उन्नाव। घर पर जानवरो को चारा कर महिला पर दीवार गिर गई जिससे महिला गम्भीर रूप से घायल हो गई, परिजनों की सूचना पर पहुंची एंबुलेंस से सीएचसी लेकर आए। जहा डॉ. ने हालत गंभीर बताई ,प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर रहे थे, वहीं मौजूद बिचौलिया ने परिजनों को बहला लिया,और एक क्लीनिक पर ले गए, वहा पर इंजक्श लगाया जिससे महिला की मौत हो गई, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर शव विच्छेदन गृह भेज दिया है।

कोतवाली क्षेत्र के फाजिलपुर गांव निवासी राम कुमार की पत्नी रजनी उम्र करीब 48 वर्ष घर पर जानवरो को चारा कर रही थी। अचानक दीवार गिर गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई परिजनों ने एंबुलेंस को सूचना दी। मौके पर पहुंची एंबुलेंस से महिला को सीएचसी सफीपुर लाया गया।जहा मौजूद डॉ. ने महिला की हालत गंभीर देख प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल रेफर कर रहे थे, तभी वहा मौजूद वार्डब्वाय इकबाल ने परिजनों को बहला लिया और कहा कुछ नहीं है, कमर में चोट लगी है सब ठीक हो जाएगा। और कहा कुछ रूपये लगेंगे प्लास्टर होना है और अपने निजी घर पर लेकर गया। परिजनों ने बताया कि वार्डब्वॉय इकबाल ने एक्सरे कराने के बाद इलाज करने लगा और इंजेक्शन गलत लगा दिया। फिर पांच हजार रूपये जमा करा लिया। थोड़ी देर में महिला की हालत गंभीर होने लगी, हालत गंभीर देख परिजनों ने महिला को अन्य या कहीं अस्पताल ले जाने को कहा तो इक़बाल और अनुराग ने इंजेक्शन लगने से नीद आ आने की बात कह परिजनों को बाहर कर दिया। थोड़ी देर में परिजनों ने देखा तो महीला की मौत हो चुकी थी। परिजनों ने हंगामा शुरू किया। मृतक के चार पुत्री थी जिसमें बड़ी पुत्री माया व खुशबू विवाहितथी और शैल कुमारी उम्र 19वर्ष व नेहा उम्र 8 साल अविवाहित हैं।मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शव का पंचनामा भर शव को शव विच्छेदन गृह भेज दिया। स्वजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

स्वास्थ विभाग की मिलीभगत करके बिचौलिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से मरीजों को बहला कर अपने निजी क्लीनिक पर ले जाते हैं, खामियाजा ये कि मरीज की जान पर बन आती हैं। स्वास्थ्य विभाग के ठीक सामने एक कमरे में बिचौलियों द्वारा हो रहा खेल अधीक्षक का कहना हमारी जानकारी में ऐसा कुछ नही है।

सफीपुर से tv भारत संवाददाता अरविंद तिवारी की रिपोर्ट

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES