Friday, August 12, 2022
Homeउत्तर प्रदेश18 और 19 जूलाई से हो सकती है लखनऊ के आसपास बारिश

18 और 19 जूलाई से हो सकती है लखनऊ के आसपास बारिश

लखनऊ में रविवार को अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने का अनुमान है। आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। एक्यूआई ‘अच्छा’ श्रेणी में 41 दर्ज किया गय यूपी में शनिवार को लखनऊ सहित कई जिलों में बारिश हुई, जिसके बाद उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक आने वाले दिनों में भी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले तीन दिनों तक गरज के साथ छींटे पड़ने और बिजली गिरने की आशंका है। वहीं 19 और 20 जुलाई को अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश, गरज और बिजली गिरने का अनुमान है। इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा यूपी के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा से संतोषजनक’ श्रेणी में है। आइये जानते हैं कि रविवार को यूपी के प्रमुख जिलों में मौसम कैसा रहने वाला है?

लखनऊ मौसम

लखनऊ में रविवार को अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 41 दर्ज किया गया है।

वाराणसी मौसम

वाराणसी में अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम साफ रहेगा। वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 38 है।

प्रयागराज मौसम

प्रयागराज में अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। यहां भी मौसम साफ रहेगा। वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 69 रिकॉर्ड किया गया है।

कानपुर मौसम

कानपुर में अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मौसम साफ रहेगा। वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 31 है।

गोरखपुर मौसम

गोरखपुर में अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक-दो बार बारिश हो सकती है। वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 47 दर्ज किया गया है।

अयोध्या मौसम

अयोध्या में अधिकतम तापमान 40.8 और न्यूनतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। वायु गुणवत्ता सूचकांक 16 दर्ज किया गया है और ‘अच्छा’ श्रेणी में है।

मेरठ मौसम

मेरठ में अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम साफ रहेगा। वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 37 दर्ज किया गया है।

आगरा मौसम

आगरा में अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। यहां भी मौसम साफ रहेगा। वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 18 दर्ज किया गया है।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES