Monday, August 8, 2022
Homeउत्तर प्रदेशUttar pradesh :15 अगस्त पर स्कूल कॉलेज यूनिवर्सिटी सरकारी या गैर सरकारी...

Uttar pradesh :15 अगस्त पर स्कूल कॉलेज यूनिवर्सिटी सरकारी या गैर सरकारी संस्थानों में नही होगी छुट्टी

2.64 करोड घरों और 50 लाख गवर्नमेंट ऑफिसर पर लहराएगा तिरंगा आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर मनाया जाएगा अमृत वर्ष महोत्सव

Uttar pradesh लखनऊ: प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए इस बार 15 अगस्त पर स्कूल कॉलेज यूनिवर्सिटी सरकारी या गैर सरकारी संस्थानों को छुट्टी नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा है कि सभी दफ्तर खुले रहेंगे और आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कार्यक्रम आयोजित कराए जाएंगे और प्रदेश वासी आजादी के अमृत महोत्सव को मनाएंगे। इसके साथ ही देशभर में भी 15 अगस्त पर आजादी का जश्न मनाया जाएगा इसी कड़ी में प्रदेश की योगी सरकार ने भी यह फैसला लिया है।

बताते चलें कि 15 अगस्त के शुभ अवसर पर प्रदेश की योगी सरकार ने स्कूल कॉलेज यूनिवर्सिटी और अन्य संस्थानों पर सफाई का कार्यक्रम आयोजित होगा और 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाएगा। इसके साथ ही योगी सरकार ने कहा है कि प्रदेश के हर घर में लोग राष्ट्रीय ध्वज को पढ़ाएं। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत 2.64 करोड घरों और 50 लाख गवर्नमेंट ऑफिसर पर तिरंगा होगा। बता दें कि 15 अगस्त 2022 को देश की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं। इस मौके पर देश भर में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। केंद्र सरकार ने तो आज से अगले 75 दिनों तक कोरोना वायरस की बूस्टर डोज को भी फ्री कर दिया है।

इसी कड़ी में यूपी में भी आजादी के अमृत महोत्सव की तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो गई हैं। 12 जुलाई 2022 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में उनके सरकारी आवास पर अमृत महोत्सव के संबंध में गठित राज्य स्तरीय समिति की बैठक हुई थी। उन्होंने संस्कृति विभाग के सामुदायिक रेडियो जय घोष थीम सॉन्ग और हर घर तिरंगा कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन भी किया था। अबकी बार प्रदेश ही नहीं देश भर में 15 अगस्त का कार्यक्रम कुछ अलग तरीके से रहेगा जो पिछले कार्यक्रमों से काफी अलग दिखेगा। प्रदेश की योगी सरकार ने एलान करते हुए सभी स्कूल कॉलेज यूनिवर्सिटी सरकारी गैर सरकारी कार्यालय को खुला रहने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इस बार किसी को छुट्टी नहीं दी जाएगी।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES