No menu items!
Saturday, August 13, 2022
Homeउत्तर प्रदेशUP बकरीद की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी ने दी बधाई

UP बकरीद की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी ने दी बधाई

UP बकरीद के पर्व पर रविवार को सुबह से ही हर जिले तथा कस्बों में नमाजी मस्जिदों में एकत्र होकर नमाज अदा कर रहे हैं। राजधानी लखनऊ के साथ ही मेरठ, कानपुर, आगरा, प्रयागराज, वाराणसी, सहारनपुर, बरेली तथा गोरखपुर में पुलिस काफी मुस्तैद है।राज्यपाल आनंदीबेन पटेल तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बकरीद के पर्व पर प्रदेश वासियों को बधाई दी है।

बकरीद के पर्व पर नमाजी सुबह से ही मस्जिदों में एकत्र होकर नमाज अदा कर रहे हैं। विभिन्न मस्जिदों में नमाज का समय अलग-अलग है। सुबह सात बजे से प्रारंभ होकर इसका समय दोपहर दो बजे तक है। लखनऊ में ईदगाह के साथ ही टीले वाली मस्जिद में काफी भीड़ है। कानपुर तथा प्रयागराज में बीते दिनों उपद्रव को देखते हुए मस्जिदों में सुरक्षा कड़ी की कई है। मेरठ, बरेली, सहारनपुर के साथ गोरखपुर व वाराणसी में भी बड़ी संख्या में नमाजी मस्जिदों में एकत्र हैं।

राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने दी बकरीद की बधाई :

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश वासियों को बकरीद की बधाई दी है। राज्यपाल ने कहा कि बकरीद का त्योहार सभी सभी लोग मिलकर सामाजिक सद्भाव के साथ मनाएं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बकरीद के पर्व पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि यह त्योहार हमें मिल-जुलकर रहने और आपसी सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा देता है। योगी आदित्यनाथ ने अपील की कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी जरूरी सावधानियां बरतते हुए त्योहार को मनाएं। उत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना ने भी लोगों को मुबारकबाद दी है और उनके सुख-समृद्धि की कामना की है। अपने संदेश में उन्होंने कहा कि इस प्रमुख त्योहार को आपसी सौहार्द एवं हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाना चाहिए।

पुलिस कर्मियों के अवकाश 12 तक रद :

उत्तर प्रदेश प्रदेश सरकार ने बकरीद त्योहार के मद्देनजर पुलिस कर्मियों के अवकाश 12 जुलाई तक रद कर दिए हैं। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशान्त कुमार की ओर से शनिवार को जारी आदेश में कहा गया है कि बकरीद को देखते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था सुचारू रखने के लिए 10 जुलाई से 12 जुलाई के बीच सभी पुलिस कर्मियों के अवकाश रद रहेंगे। केवल विशेष परिस्थितियों में ही अवकाश स्वीकृत किए जाएंगे।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES