Monday, August 8, 2022
Homeउत्तर प्रदेश3 गोवंशों के शव व प्रतिबंधित मांस सहित 5 लोगों को किया...

3 गोवंशों के शव व प्रतिबंधित मांस सहित 5 लोगों को किया पुलिस police ने किया गिरफ्तार

बांगरमऊ उन्नाव । ग्रामीणों की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के ग्राम मदार नगर के मजरा खार पुरवा के निकट स्थित जिला पंचायत के हड्डी चमड़ा ठेकेदार के अड्डे से 3 गोवंशों के शव व प्रतिबंधित मांस तथा करीब आधा सैकड़ा पशुओं के अस्थि पंजर के अलावा एक बाइक और एक लोडर बरामद किया है। साथ ही पुलिस police ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर मांस परीक्षण के लिए मौके पर पशु चिकित्सकों की टीम को लगाया गया है।
मेरठ शहर के लिसारी रोड निवासी सलमान पुत्र मोहम्मद यूसुफ जिला पंचायत का हड्डी चमड़े का ठेकेदार है। सलमान ने मदार नगर के निकट खार पुरवा खड़ंजा मार्ग पर चमड़ा और हड्डी जमा करने के लिए ग्राम मदार नगर निवासी यूनुस के खेत में टीन की चादरों से एक अहाता बना रखा है। ग्रामीणों का आरोप है कि इसी ठेके की आड़ में सलमान आवारा गोवंश की हत्या कर मांस की तस्करी करता है। ग्रामीणों की सूचना पर उप जिला अधिकारी उदित नारायण सिंह सेंगर तथा उप पुलिस अधीक्षक कोतवाली पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और 3 गोवंशों के शव, करीब 25 किलोग्राम प्रतिबंधित मांस, करीब आधा सैकड़ा पशुओं के अस्थि पंजर सहित पॉलिथीन व बाइक और लोडर बरामद कर लिया। पुलिस ने धंधे में लिप्त कुल 5 लोगों को हिरासत में ले लिया है। वहीं उप जिलाधिकारी ने मांस परीक्षण के लिए डॉ राहुल सचान, डॉ प्रशांत वर्मा व डॉ रिजवान आलम कुल तीन पशु चिकित्सकों की टीम को लगाया है।
बांगरमऊ उन्नाव। ग्रामीणों की सूचना पर क्षेत्रीय विधायक श्रीकांत कटियार भी करीब एक दर्जन पार्टी पदाधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने अरसे से चल रहे गौ मांस के अवैध धंधे पर गहरा आक्रोश प्रकट किया। उन्होंने बताया कि हड्डी चमड़ा लाइसेंस की आड़ में ठेकेदार और उसके साथी आवारा गोवंश की किसी खास तकनीक से हत्या कर उनका मांस तस्करी कर रहे थे। वह गोमांस तस्करों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के लिए जिला प्रशासन से जल्द वार्ता करेंगे।
बांगरमऊ उन्नाव। स्थानीय चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रशांत वर्मा ने बताया कि टीम ने अहाते में बरामद 3 पशुओं का पोस्टमार्टम किया है। तीनों पशुओं की मौत 12 घंटे से लेकर 24 घंटे के मध्य हुई है। जब कि बरामद मांस को परीक्षण हेतु प्रयोगशाला भेजा गया है।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES