No menu items!
Saturday, August 13, 2022
Homeमध्य प्रदेशजिले में दो चरणों में होंगे नगरीय चुनाव

जिले में दो चरणों में होंगे नगरीय चुनाव

 जिला ब्यूरो/मनोज सिंह

जिले में दो चरणों में होंगे नगरीय चुनाव

 जिले की समस्त नगरीय निकायों में 197 मतदान केन्द्रों पर कुल 143488 मतदाताओं के द्वारा किया जायेगा मतदान….. नगरीय निकाय निर्वाचन संबंधी कार्यक्रम के संबंध में पत्रकार वार्ता का हुआ आयोजित.

टीकमगढ़!कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुभाष कुमार द्विवेदी तथा एसपी प्रशांत खरे की उपस्थिति में आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में नगरीय निकायों आम निर्वाचन 2022 के लिये निर्वाचन संबंधी कार्यक्रम के संबंध में पत्रकारवार्ता का आयोजन किया गया सर्वप्रथम पत्रकार वार्ता में डिप्टी कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अभिजीत सिंह ने बताया कि म.प्र. राज्य निर्वाचन आयोग भोपाल द्वारा नगरीय निकायों आम निर्वाचन 2022 के लिये नर्वाचन का कार्यक्रम दिनांक एक जून 2022 को घोषित कर दिया गया है। नगरीय निकायों का निर्वाचन 2 चरणों में सम्पन्न होगा और मतदान में ईव्हीएम का उपयोग किया जावेगा। जिला टीकमगढ़ अंतर्गत एक नगर पालिका एवं 7 नगर परिषदो का आम निर्वाचन किया जाना है। नगरीय निकाय आम निर्वाचन के लिए केवल पार्षद पद के लिये का निर्वाचन प्रत्यक्ष मतदान प्रणाली से सम्पन्न होगा। अध्यक्ष का निर्वाचन निर्वाचित पार्षदों के द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से किया जायेगा इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री अभय सिंह ओहरिया सहित संबंधित अधिकारी तथा मीडिया प्रतिनिधि उपस्थित रहे….. वीओ – कलेक्टर द्विवेदी द्वारा मीडिया प्रतिनिधियों को राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों आम निर्वाचन 2022 राज्य संस्थाओं के निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा की विस्तार से जानकारी दी गई।कलेक्टर द्विवेदी ने कहा कि जिले में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निगरीय निकायों के निर्वाचन की घोषणा के साथ ही शहरी क्षेत्रों में आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील हो गई है। उन्होंने कहा कि निकायों में शस्त्र लायसेंस, सम्पत्ति विरूपण, अवैध शराब जब्ती पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाहियां की जायेंगी। इसके साथ ही जिले में संवेदनशील एवंअति-संवेदनशील मतदान-केन्द्रों की पहचान कर सुरक्षा के समुचित प्रबंध किये जा रहे हैं। निर्वाचन क्षेत्र में रैली, जुलूस, सभा आदि का आयोजन सक्षम प्राधिकारी की पूर्व अनुमति से ही किया जायेगा। मतदान दलों को समुचित प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन संबंधी सभी संबंधित अधिकारियों को दायित्व सौंपे गये हैं। उन्होंने लोकतंत्र के महापर्व मीडिया प्रतिनिधियों से सहयोग का आग्रह किया।

पत्रकार वार्ता में एसपी श्री खरे ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी के संबंध में वार्डाें में भ्रमण उपरांत सूचनाओं को एकत्रित कर उन पर कार्यवाही की जायेगी। संवेदनशील पोलिंग वूथ को अधिकतम पुलिस बल लगाकर निस्पक्ष चुनाव करायेंगे। प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जा रही है। आचार संहिता का पूरा पालन होगा एवं शांति व्यवस्था बनायी जायेगी। कोई भी गड़बड़ी होगी तो उसके सख्ती से रोका जायेगा एवं कठोर कार्यवाही की जायेगी…

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES