No menu items!
Monday, August 15, 2022
Homeमध्य प्रदेशहाथों में तिरंगा थमाकर निकले अधिकारी और बच्चे 15 अगस्त से पहले...

हाथों में तिरंगा थमाकर निकले अधिकारी और बच्चे 15 अगस्त से पहले टीकमगढ़ में बांटे जाएंगे छह लाख से ज्यादा तिरंगा झंडा

मनोज सिंह/जिला ब्यूरो

 

हाथों में तिरंगा थमाकर निकले अधिकारी और बच्चे 15 अगस्त से पहले टीकमगढ़ में बांटे जाएंगे छह लाख से ज्यादा तिरंगा झंडा

टीकमगढ़। हर घर तिरंगा अभियान के तहत आज शहर में तिरंगा यात्रा निकाली गई कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी की अगुवाई में सरकारी दफ्तर के अधिकारी कर्मचारी और स्कूली बच्चे हाथों में तिरंगा लेकर देश भक्ति के तराने गीत गाते हुए शहर के सड़कों पर निकले इस दौरान रास्ते में लोगों ने फूल बरसा कर बच्चों का उत्साहवर्धन किया।
दर्शल हर घर तिरंगा अभियान के तहत जिला मुख्यालय से लेकर तहसील और ग्राम पंचायत स्तर पर तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जा रहा है इसी अभियान के तहत आज कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी के लिए फेस पर स्कूली बच्चे और अधिकारी कर्मचारी 9:00 बजे कलेक्टर परिसर में एकत्रित हुए इसके बाद ठीक 9:30 पर हाथों में तिरंगा लेकर देशभक्ति के नारे लगाते हुए यात्रा शुरू की गई तिरंगा यात्रा कलेक्ट्रेट से शुरू की गई तिरंगा यात्रा कलेक्ट्रेट से शुरू होकर सिविल लाइन रोड अस्पताल चौराहा मिश्रा चौराहा सेल सागर चौराहा होते हुए नजरबाग ग्राउंड पहुंची इस दौरान रास्ते में लोगों ने तिरंगा यात्रा पर फूल बरसा का स्वागत किया। भरी गर्मी के बाद भी स्कूली बच्चे और अधिकारियों में तिरंगा यात्रा को लेकर खास उत्साह देखा गया यात्रा के समापन पर कलेक्टर सुभाष द्विवेदी ने कहा कि 13 से 15 अगस्त तक घर-घर तिरंगा अभियान के तहत राष्ट्रीय ध्वज का वितरण किया जाएगा। इसके लिए जिले भर में 369 वितरण केंद्र बनाए गए है।

हर घर तिरंगा अभियान के तहत जिले में करीब 600000 राष्ट्रीय ध्वज पार्टी जाने का लक्ष्य रखा गया है 100000 झंडी भारत सरकार की ओर से भेजे जा रहे हैं इसके अलावा 5.30 लाख झंडे आजीविका मिशन और 50,000 झड़े महिला समूह की ओर से उपलब्ध कराए जाएंगे।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES