No menu items!
Wednesday, September 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशहजारों श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई आस्था की डुबकी सुरक्षा में पुलिस...

हजारों श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई आस्था की डुबकी सुरक्षा में पुलिस बल रहा तैनात

भदई अमावस्या का स्नान आज::

हजारों श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई आस्था की डुबकी सुरक्षा में पुलिस बल तैनात

 

उन्नाव में आज भदई अमावस्या के अवसर पर श्रद्धालु परियर गंगातट शुक्लागंज के घाटों पर आस्था की डुबकी लगाकर पूजा अर्चना की इसी तरह नानामऊ घाट पर स्नान किया गया बकसर घाट में भी स्नान के लिए लोगों की भीड़ रही।

उन्नाव के चकलवंशी के पास स्थित परियर ब्रह्मा वर्त गंगा तट पर श्रद्धालुओं ने ब्रह्म मुहूर्त से ही गंगा स्नान कर पूजा अर्चना की मौके पर मौजूद तीर्थ पुरोहितों को दान दक्षिणा दी ।

वापस लौटते समय रास्ते में पड़ने वाले बाबा बल खंडेश्वर महादेव मंदिर व जानकीकुंड आश्रम में मंदिरों में जलाभिषेक कर परिवार की मंगल कामना की।

शुक्लागंज में आज कई अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाई गंगा स्नान कर श्रद्धालुओं ने दूध, घृत ,चंदन, पुष्प, धूप ,दीप ,व नैवेद्य समर्पित कर पतित पावनी का विधि विधान से पूजन अर्चन किया व सुख और समृद्धि की कामना की।

मिश्रा कॉलोनी घाट गंगा विष्णुघाट शिव बाबा घाट,आनंद घाट ,पुल के नीचे बने घाट ,व चंदन घाट ,पर गंगा स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही भोर पहर से ही श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान प्रारंभ कर दिया था श्रद्धालुओं ने गंगा के घाटों व तटों पर भगवान सत्यनारायण की कथा सुनी व प्रसाद बांटा।

आचार्य जी ने बताया इस दिन गंगा स्नान करने में दान करने से कोटि-कोटि जन्मों के पाप नष्ट हो जाते हैं।

गंगा तट के परिसर में सबसे ज्यादा दुकानें महिलाओं से संबंधित सामग्री की रही इनमें करके सुबह से ही भीड़ शुरू हो गई इसके अलावा मेले में फाइबर के बर्तनों की दुकान में खाने-पीने की दुकानों में खासकर अधिकतर भीड़ नजर आयी।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES