No menu items!
Monday, September 26, 2022
Homeउत्तर प्रदेशसुपरटेक ट्विन टावरों को गिराने का काउंनडाउन शुरू,

सुपरटेक ट्विन टावरों को गिराने का काउंनडाउन शुरू,

उत्तर प्रदेश: नोएडा के सेक्टर-93 स्थित सुपरटेक ट्विन टावरों को गिराने का काउंनडाउन शुरू हो गया है। 28 अगस्त को दोपहर 2.30 बजे टावरों को विस्फोटक लगाकर ध्वस्त कर दिया जाएगा। तैयारियां मुक्कमल हो चुकी हैं। 32 मंजिला इस इमारत को गिराने के लिए विस्फोटक भी लगाया जा चुका है।

बिल्डिंग को गिराने के लिए लगभग 3,700 किलो विस्फोटक लगाया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर नोएडा पुलिस ने इसके आसपास के इलाकों में यातायात प्रतिबंधित किया है। ट्विन टॉवर के पास 400 पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। ध्वस्तीकरण होने के बाद उठे धूल के गुब्बार को खत्म होने के बाद ही वाहनों के लिए एक्सप्रेस-वे खोला जाएगा। लोगों को असुविधा से बचाने के लिए पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान किया है।

 

जानकारी के अनुसार लोगों की 1800 गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था बोटेनिकल गार्डन की पार्किंग में कराई गई है। यहां टीएस और सुपरटेक एम्लार्ड कोर्ट के लोगों की 1800 गाड़ियां खड़ी होंगी। बोटेनिकल गार्डन की पार्किंग में 2600 गाड़ियों के खड़े करने की व्यवस्था है।आपातकालीन स्थिति को ध्यान में रखते स्पेशल कॉरिडोर बनाया गया है। जहां से इमरजेंसी वाहनों को गुजारा जाएगा। मौके पर एनडीआरएफ की टीम, 8 एंबुलेंस और दमकल की 4 गाड़ियां रहेंगी। इसके अलावा पीएसी की कंपनियों को भी तैनात किया गया है। 300 करोड़ की लागत से बने टावर का होगा ध्वस्तीकरण।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES