No menu items!
Saturday, August 13, 2022
Homeउत्तर प्रदेशशिक्षक अभियर्थिओं की प्रशासन से भारी नाराज़गी

शिक्षक अभियर्थिओं की प्रशासन से भारी नाराज़गी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में फिर एक बार शिक्षक अभियर्थिओं की प्रशासन से भारी नाराज़गी देखने को मिली। सोमवार को लखनऊ में माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी के आवास का सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की चयनित वेटिंग लिस्ट में शामिल अभ्यर्थियों ने घेराव किया। अभ्यर्थियों ने शिक्षा मंत्री के समक्ष अपनी नियुक्ति की मांग राखी है। अपनी कॉउंसलिंग और नियुक्ति किये जाने की मांग को लेकर सभी अभ्यर्थी पहले डिप्टी सी एम बृजेश पाठक से मिलने पहुंचे और बाद में शिक्षा मंत्री गुलाब देवी के आवास को घेर लिया. शिक्षा मंत्री गुलाब देवी मंत्री ने अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल को बातचीत करने के लिए अपने आवास में अंदर बुलाया और समस्या का समाधान निकलने का आश्वासन दिया है।

अभ्यर्थियों को कहना है कि साल 2016 और 2021 की प्रतीक्षा सूची में जिन सफल कैंडिडेट्स का नाम शामिल था, उनकी काउंसलिंग के द्वारा अभी तक कहीं नियुक्ति नहीं की गई है। उनका कहना है कि विद्यालयों में लगभग 1400 से भी ज्यादा पद खाली हैं फिर भी वेटिंग लिस्ट वाले सफल अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए नहीं बुलाया गया है।

गौरतलब है कि, वर्ष 2016 और 2021 में माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की तरफ से यूपी के सहायता प्राप्त सरकारी स्कूलों में शिक्षक भर्ती के लिए की जाने वाली प्रक्रिया पूरी की गई थी। चयनित हुए अभ्यर्थियों के साथ ही सफल अभ्यर्थियों की प्रतीक्षा सूची भी जारी की गई थी लेकिन अभी तक किसी को भी काउंसलिंग के लिए बुलाया नहीं गया है। शिक्षा मंत्री ने पांच अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल को अपने आवास के अंदर बुलाया और उनकी मांगी सुनी। शिक्षा मंत्री ने समस्या का समाधान निकलने का आश्वासन दिया है।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES