Monday, August 8, 2022
Homeउत्तर प्रदेशWorld Environment Day पर आयोजित किसान सम्मान समारोह में विधायक श्रीकांत कटियार,...

World Environment Day पर आयोजित किसान सम्मान समारोह में विधायक श्रीकांत कटियार, एसडीएम बांगरमऊ अंकित शुक्ला ने किया आधा सैकड़ा फलदार और छायादार वृक्षों की पौध का रोपण

बांगरमऊ उन्नाव । भाजपा किसान मोर्चा द्वारा मोदी सरकार के सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण के 8 वर्ष पूर्ण होने पर आज क्षेत्र के ग्राम मुस्तफाबाद स्थित शीतला देवी मंदिर प्रांगण में किसान मोर्चा द्वारा प्रगतिशील किसान सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक श्रीकान्त कटियार ने कहा कि मोदी सरकार के 8 साल के दौरान बड़े और कड़े फैसले लिए गए। उन्होंने करीब एक दर्जन प्रगतिशील किसानों को फलदार और छायादार वृक्षों की पौध भेंट कर सम्मानित किया।

विश्व पर्यावरण दिवस पर आयोजित किसान सम्मान समारोह में विधायक श्री कटियार ने कहा कि आठ साल के अंदर गरीबों और किसानों को वे सभी मूलभूत सुविधाएं मिली हैं, जिनका वे देश आजाद होने के बाद से इंतजार कर रहे थे। उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा जनहित में संचालित योजनाओं की लंबी फेहरिस्त पेश की और कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा बिना भेदभाव के जीरो पॉइन्ट का खाता,हर घर शौचालय, ग़रीबों को आवास, उज्जवला योजना के अन्तर्गत मुफ्त गैस सिलेण्डर, फ्री बिजली कनेक्शन,आयुष्मान योजना से 5 लाख तक का मुफ्त इलाज,किसान सम्मान निधि और प्रति माह दो बार निशुल्क राशन जैसी अनेक योजनायें संचालित कर सीधे तौर पर ग़रीबों को लाभ पहुंचाया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि पहले की सरकारों को गरीब की चिंता के बजाय अपनी जेब की चिंता ज्यादा थी। लेकिन आज प्रधानमंत्री मोदी जब भी विदेश जाते हैं तो वह भारत की 130 करोड़ जनता की बात करते है। योगी जी के जन्मदिवस के अवसर पर विधायक श्री कटियार ने मंदिर प्रांगण में वृक्षारोपण कर सभी किसानों को शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में वरिष्ठ नेता ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष मनोज सिंह,कमलेश सिंह,आजाद कुशवाहा व संजय सहित सैकड़ों किसान शामिल हुए।

उधर उप जिलाधिकारी अंकित शुक्ला द्वारा तहसील कर्मियों के साथ कार्यालय प्रांगण में करीब आधा सैकड़ा फलदार और छायादार वृक्षों की पौध का रोपण किया गया। उन्होंने तहसील कर्मियों को पौधों के संरक्षण की जिम्मेदारी भी सौंपी।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES