No menu items!
Monday, September 26, 2022
Homeउत्तर प्रदेशमृतक युवकों के परिवारों से दुःख साझा करने पहुंचे उन्नाव के सांसद...

मृतक युवकों के परिवारों से दुःख साझा करने पहुंचे उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज, परिजनों ने भाजपा विधायक पंकज गुप्ता और खनन माफिया की मिलीभगत से खनन होने का लगाया आराेप

परिजनों ने लगाया भाजपा नेता पर आरोप,  खनन माफिया ने गंगा की गोद खाली कर दी ,इस कारण डूबे युवक

उन्नाव के परियर घाट के पास बीते शुक्रवार को माखी थाना क्षेत्र के माखी गांव से एक गणेश प्रतिमा को विसर्जित करने के दौरान हादसे में तीन किशोरों की गंगा में डूबने से मौत हो गई थी पुलिस ने तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेजा था।

आज सुबह से ही पोस्टमार्टम हाउस में जनप्रतिनिधियों और अफसरों का जमावड़ा लगा रहा है इसी दरमियान उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज भी परिवार को सांत्वना देने पहुंचे जहां उन्होंने इस घटना का जिम्मेदार उन्नाव के खनन माफियाओं को बताया है।

उन्होंने कहा खनन के कारण ही बच्चों की मौत हुई है गंगा की गोद को खनन माफिया ने खाली कर दिया है उन माफिया पर मुकदमा दर्ज होना चाहिए खनन इतना हुआ है कि गंगा का पुल भी गिर सकता है मेरी आवाज उठाने के बाद भी खनन माफियाओं पर कार्यवाही नहीं हुई है इसका मतलब यही है कि माफिया हावी है।

सांसद साक्षी महाराज ने बताया कि मैं इससे आरोप नहीं मानता यह सत्य है कि खनन के कारण ही यह दुर्घटना घटित हुई है हमने कई बार इस मुद्दे को उठाया है मुख्यमंत्री को प्रत्यक्ष रूप से अप्रत्यक्ष रूप से गोपनीय पत्र लिखा है स्वयं छापा डाला है उस छापे के आधार पर मुख्य विकास अधिकारी के नेतृत्व में एक कमेटी भी गठित की गई थी, कार्यवाही होगी।

सांसद बोले माफियों के ऊपर कार्यवाही आज तक नहीं हुई। यहां आने से पहले जिला अधिकारी से बात की कहा कि जो अभी खनन माफिया है उनके खिलाफ 307 की कार्यवाही होनी चाहिए जो पीड़ित बच्चे हैं बच्चों को तो वापस नहीं लाया जा सकता जो भी सहयोग हो शासन प्रशासन की तरफ से दिया जाना चाहिए।

जबकि मृतक के परिजनों का साफ तौर पर कहना है कि सदर विधायक और खनन माफिया की मिलीभगत से अवैध बालू खनन हो रहा था , गंगा घाट पर अधिक बालू खनन होने से हो गए हैं बड़े बड़े गड्ढे जिसके चलते गहराई का पता न चल सका और बच्चे डूब गए।

राजनीति करने वाले अपनी राजनीति चमकाने में लगे है लेकिन तीन बच्चों की जान चली गई उनके परिवार वालों के घर में मातम है।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES