No menu items!
Monday, September 26, 2022
Homeउत्तर प्रदेशबांगरमऊ: थाना बेहटा मुजावर के भवन का निर्माण कार्य अभी भी अधूरा,...

बांगरमऊ: थाना बेहटा मुजावर के भवन का निर्माण कार्य अभी भी अधूरा, निर्माण कार्य आरम्भ हुए दो वर्ष से भी अधिक का गुजर गया समय

बांगरमऊ क्षेत्र के थाना बेहटा मुजावर के भवन का निर्माण कार्य आरम्भ हुए दो वर्ष से भी अधिक का समय गुजर चुका है। लेकिन अभी तक भवन का निर्माण पूरा नही हो सका है। जिससे थाना अभी भी पुरानी पुलिस चौकी में संचालित हो रहा है। वहां तैनात पुलिसकर्मियों की जगह कम होने से निजी कमरा लेकर रहने की मजबूर है। नवनिर्मित को थाने को पूरी तरह से निर्माण व शुरू करने में अभी कार्यदायी संस्था 6 माह का समय और ले सकती है।

बताते चलें कि बांगरमऊ क्षेत्र के गांव इस्माइल पुर आंबापारा निवासी समाजसेवी और उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता फारूख अहमद की जनहित याचिका के मद्देनजर लखनऊ खंड पीठ के आदेश पर बेहटामुजावर की पुलिस चौकी के स्थान पर रातों रात 16 नवम्बर 2019 को थाना स्थापित किया गया था। यही नही इस थाने के भवन का निर्माण भी कोर्ट के आदेश पर ही स्वीकृत किया गया था। इसके भवन निर्माण के लिए सरकार द्वारा 6 करोड़ 3 लाख रुपए की धनराशि आहरित की गई थी। जिससे इस भवन का निर्माण कार्यदायी संस्था लोकनिर्माण विभाग ने अगस्त 2020 में शुरू किया था । भवन तो बनकर तैयार हो चुका है लेकिन अभी भवन की फर्श, बिजली की वायरिंग सहित रंगाई पुताई का काम अभी भी शेष है। जिसे पूरा करने में करीब 6 माह का समय लग सकता है। अगले वर्ष फरवरी या मार्च में इस भवन को हस्तगत कर पुलिस अधीक्षक द्वारा लोकार्पण किया जा सकता है। ऐसी ही में यह थाना पुरानी पुलिस चौकी भवन में ही संचालित हो रहा है। जिसमें जगह का अभाव होने के कारण आरक्षी जहां किराए के भवन में रहने को विवश हैं। करीब 6 महीने तक नए भवन के लिए पुलिस स्टाफ को और इंतजार करना पड़ेगा।

बेहटा मुजावर थानाध्यक्ष रमेश चंद्र साहनी ने बताया कि थाने का नया भवन लगभग बनकर तैयार हो चुका है, 6 माह में इसे हस्तगत कर लोकार्पण किया जा सकता है। अगले वर्ष थाना नए भवन में संचालित होने लगेगा।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES