No menu items!
Monday, September 26, 2022
Homeउत्तर प्रदेशबांगरमऊ:संचारी रोगों एवं दिमागी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण एवं कार्यवाही हेतु खंड...

बांगरमऊ:संचारी रोगों एवं दिमागी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण एवं कार्यवाही हेतु खंड विकास अधिकारी की अध्यक्षता में हुई बैठक

बांगरमऊ. उन्नाव

 

बांगरमऊ के कस्बा गंजमुरादाबाद में संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान तथा संचारी रोगों एवं दिमागी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण एवं कार्यवाही हेतु बुधवार को विकास खंड कार्यालय में खंड विकास अधिकारी की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें उपस्थित लोगों को इस विषय की जानकारी दी गई। तथा टीकाकरण से इनकार करने वाले परिवारों को नियमित रूप से कोविड टीकाकरण कराए जाने पर विशेष बल दिया गया।

बता दें कि कस्बा गंजमुरादाबाद के खंड विकास अधिकारी सुरेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डॉ. धीरेंद्र कुमार व यूनिसेफ की बीएमसी संजू झा ने संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान के तहत लोगों को विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि साफ-सफाई के साथ ही अपने घरों के आसपास गंदा पानी न भरने दें, तथा कूलर आदि को अच्छी तरह साफ करते रहें। इसके साथ ही फ्रीज में जमा पानी भी समय-समय पर निकालते रहें। संचारी के साथ ही नियमित टीकाकरण से इनकार करने वाले परिवारों को समझाने व कोविड टीकाकरण कराए जाने पर विशेष बल दिया गया। इस बैठक में गंजमुरादाबाद व ग्रामीण स्तर पर बनाई गई विशेष कार्य योजना पर भी विस्तार से चर्चा की गई। इस मौके पर खंड विकास अधिकारी सुरेंद्र प्रताप सिंह, यूनीसेफ की बीएमसी संजू झा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गंजमुरादाबाद के चिकित्सा अधिकारी डॉ मंजेश कुमार पटेल, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डॉ धीरेंद्र कुमार, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ राहुल सचान, सहायक विकास अधिकारी एग्रीकल्चर देवी सिंह, शिक्षा विभाग से रजनीश शुक्ल, बाल विकास विभाग से लीला देवी व नगर पंचायत से कार्यालय सहायक फजलुर्रहमान आदि मौजूद रहे।

 

रिपोर्ट अनिल यादव 

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES