No menu items!
Saturday, August 13, 2022
Homeउत्तर प्रदेशबरेली तीन जोड़ी ट्रेनों में टीटीई को मिले हैंड हेल्ड डिवाइस, आरएसी...

बरेली तीन जोड़ी ट्रेनों में टीटीई को मिले हैंड हेल्ड डिवाइस, आरएसी यात्रियों को मिलेगी राहत

जनपद बरेली _ इज्जनतगर मंडल के टीटीई अब एचएचटी यानी हैंड हेल्ड डिवाइस से लैस होंगे। अभी तीन जोड़ी ट्रेनों के अंदर टिकट चेकिंग स्टाफ को यह डिवाइस दिए गए हैं। जिनके जरिए ट्रेन में सफर के दौरान बर्थ आसानी से कंफर्म हो सकेगी। टिकट चेकिंग स्टाफ को पेपर चार्ट भी लेकर नहीं चलना पड़ेगा। क्योंकि यह चार्ट इसी डिवाइस में मौजूद होगा। इसे टीटीई आनलाइन अपडेट कर सकेंगे।

इज्जनतगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि ट्रेन संख्या 12091/12092 नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस, 15035/15036 काठगोदाम-दिल्ली उत्तरांचल संपर्कक्रांति एक्सप्रेस, 12209/12210 काठगोदाम-कानपुर सेंट्रल गरीबरथ एक्सप्रेस ट्रेनों के चल टिकट परीक्षकों को हैंड हेल्ड टर्मिनस उपलब्ध करा दिये गए हैं। अभी 29 एचएचटी डिवाइस मंडल को मिले हैं। इस सुविधा का विस्तार अन्य ट्रेनों भी किया जाएगा।

टीटीई यात्रियों के नॉट टर्नअप होने की स्थिति में खाली बर्थ की स्थिति तत्काल डिवाइस में फीड करेंगे। जिसके बाद आरएसी की बर्थ आटोमेटिक कंफर्म हो जाएगी। इसकी सूचना यात्रियों के मोबाइल पर पहुंच जाएगी। आरएसी क्लीयर होने के बाद बर्थ खाली होने पर वेटिंग लिस्ट के यात्रियों का टिकट भी कंफर्म हो जाएगा। इससे वेटिंग के यात्रियों को राहत मिलेगी। अनधिकृत बर्थ आवंटन पर रोक लगेगी। यात्रियों को समय रहते बर्थ की उपलब्धता के बारे में जानकारी मिल सकेगी।

बरेली से संवाददाता डॉक्टर मुदित प्रताप सिंह की रिपोर्ट

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES