No menu items!
Monday, August 15, 2022
Homeउत्तर प्रदेशबरेली चिकन बिरयानी की दुकान को लेकर दो समुदाय के लोगों में...

बरेली चिकन बिरयानी की दुकान को लेकर दो समुदाय के लोगों में हिंसक झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी

बरेली चिकन बिरयानी की दुकान को लेकर दो समुदाय के लोगों में हिंसक झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, भाजपा नेता पर जानलेवा हमला, पुलिस फोर्स तैनात

जनपद बरेली _ उत्तर प्रदेश के बरेली में गुरुवार शाम को चिकन बिरयानी की दुकान को लेकर दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए मामला बढ़ता देख पुलिस ने सतर्कता दिखाई और आला अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच गए और किसी तरह की हिंसा को होने से पहले रोक लिया, जानकारी के मुताबिक बरेली के प्रेम नगर के एचडीएफसी बैंक के सामने चिकन की दुकान थी किसी ने प्रशासन को शिकायत की चिकन की दुकान के बाहर चबूतरे का अतिक्रमण किया गया है, शिकायत मिलने के बाद नगर निगम की टीम चबूतरा तोड़ने पहुंच गई नगर निगम की टीम जाने के बाद दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए।

मामला इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई। शाम पांच बजे दोनों तरफ से जोरदार पत्थरबाजी होने लगी। इस बीच आला अधिकारियों को सूचित किया गया। सूचना पाते ही एसएसपी और एसपी सिटी समेत कई दर्जन थानों की फोर्स और एसएचओ मौके पर पहुंच गए। पूरे इलाके को छावनी बना दिया है।

आरोप है 15 पन्द्रह 20 बीस युवकों के साथ चाकू समेत अन्य हत्या लेकर दवा व्यापारी समेत तीन अन्य लोगों पर हमला कर दिया इसमें दवा व्यापारी घायल हो गया इससे वहां दहशत फैल गई लोग हथियार बंद युवकों को देख दुकान बंद करने लगे जब भीड़ एकत्र हुई तो हमलावर भागने लगे जानकारी के मुताबिक अंकित भाटिया भाजपा के पूर्व महानगर मंत्री यतिन भाटिया के रिश्तेदार हैं इसके अलावा अंकित भाटिया स्वयं भी किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष हैं दरअसल बरेली प्रेम नगर गुरु नानक चिल्ड्रन हॉस्पिटल के पास बुधवार को नगर निगम की टीम ने अलकरीम बिरयानी बालों के द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटा दिया बिरयानी संचालक का आरोप है कि नगर निगम की टीम ने अंकित भाटिया के इशारे पर यह कार्रवाई की है इसी के बाद विवाद बढ़ गया नगर निगम की टीम निकली ही थी कि आरोपितों ने अंकित भाटिया पर हमला कर दिया , थोड़ी ही दूर वह मेडिकल स्टोर चलाते हैं मामला इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से अंधाधुन पत्थरबाजी शुरू हो गई मामला दोनों संप्रदायों (समुदाय) का होने के कारण पुलिस फोर्स मौके पर तैनात कर दिया गया, सूचना पाते ही बरेली एसएसपी और एसपी सिटी समेत कई दर्जन थानों की फोर्स और एसएचओ मौके पर पहुंच गए जबकि डीएम और एसएसपी मौके पर पहले से ही मौजूद थे, पुलिस ने पूरे इलाके को छावनी बना दिया।

आला अधिकारी लगातार लोगों से बात करने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस की इतनी बड़ी संख्या को देखते हुए विवाद थम गया है। लोग अपने-अपने घरों में चले गए हैं।

दूसरी तरफ पुलिस मामला दर्ज कर इस घटना के मुख्य आरोपी को ढूढ़ने की कोशिश कर रही है। अल हमद चिकन बिरयानी वाले की भी तलाश जारी है जिसकी दुकान को लेकर पूरा विवाद खड़ा हुआ।

(गौरतलब है की) बरहाल यूपी पुलिस इन दिनों ऐसे किसी भी मामले में अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। क्योंकि पिछले महीने ही जुमे की नमाज के बाद यूपी के कई जिलों में हिंसा हो चुकी है। बहरहाल स्थिति नियंत्रण में है लेकिन इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है।

बरेली से संवाददाता डॉक्टर मुदित प्रताप सिंह की रिपोर्ट

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES