No menu items!
Saturday, August 13, 2022
Homeउत्तर प्रदेशबरेली ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान साइबर ठगी का शिकार हुई युवती, 854...

बरेली ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान साइबर ठगी का शिकार हुई युवती, 854 रुपये का सामान युवती को पड़ा 69 .992 रुपये का

जनपद बरेली _ बरेली की एक युवती आनलाइन शापिंग के दौरान साइबर ठगी का शिकार हो गई। उसे 854 रूपए का सामान 69,992 रुपये का पड़ा। ठगी का शिकार होने के बाद युवती को पता चला कि उसके खाते से रकम खातों में गई है। जिसके बाद उसने दोनों खातेधारकों के विरुद्ध इज्जतनगर पुलिस में रिपोर्ट लिखा दी है। जिसके बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

बरेली के इज्जतनगर में रहने वाली युवती प्रतिभा नाग आन लाइन शापिंग के लिए एक वेबवाइट पर विजिट कर रही थी। इसी दौरान उन्हें 854 रुपए का सामान पसंद आ गया। जिसको खरीदने के लिए उन्होंने आर्डर किया और पेमेंट कर दिया।पेमेंट करने के दौरान उनके खाते से 854 रुपए की रकम दो बार कट गई ।खाते से दो बार रकम कटने पर उन्होंने रकम वापसी के लिए आनलाइन फ्लैश हो रहे टोल फ्री नंबर पर कॉल कर दी। यह टोल फ्री नंबर साइबर ठगों से संबंधित था। जिस पर उन्होंने बताया कि उनके खाते से रकम दो बार कट गई है। जिस पर उसने खाते नंबर के बारे में जानकारी मांगी।

जिसके बाद प्रतिभा कुछ समझ पाती इससे पहले ही उनके खाते से आनलाइन पेमेंट के जरिए पहली बार में 9998 रुपये उड़ा दिये।फिर अलग-अलग समय में तीनों बार में 19998 रुपये उड़ा दिये। इस तरह से उनके खाते से कुल 69,992 रुपये की रकम निकल गई। जिसका अहसास होने पर उन्होंने राहुल कुमार व रवि खंदेडिया नाम के व्यक्ति के खिलाफ मामला लिखाया है।

बरेली से संवाददाता डॉक्टर मुदित प्रताप सिंह की रिपोर्ट

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES