No menu items!
Wednesday, September 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा के ट्विन टावर को 3500 किलो ग्राम बारूद से ध्वस्त किया 

नोएडा के ट्विन टावर को 3500 किलो ग्राम बारूद से ध्वस्त किया 

नोएडा में बने सुपरटेक ट्विन टावर को गिरा गया है।कुतुब मीनार से ऊंचे बन टॉवर का निर्माण नोएडा के सेक्टर 93 ए में किया गया था। टावर्स को गिराने के लिए करीब 20 करोड़ रुपए का खर्चा आया है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों टॉवर की ऊंचाई 100 मीटर से थोड़ी अधिक थी। टावर को गिराने के लिए वाटरफॉल इम्प्लोजन तकनीक का इस्तेमाल किया गया था। जिसकी वजह से यह बिल्डिंग जिस जगह बनी थी उसी जगह ताश के पत्तों की तरह धाराशाही हो गई। विस्फोट के लिए लगाए गए बटन और बिल्डिंग को गिरने की पूरी प्रक्रिया करीब 9 सेकेंड में पूरी हो गई। वो अलग बात है कि पूरा इलाका धूल के गुबार में तब्दील हो गया था।

नोएडा के ट्विन टावर को 3500 किलो ग्राम बारूद से ध्वस्त किया

नोएडा के 32 और 29 मंजिले ट्विन टॉवर को मात्र 9 सेकेंड मे ध्वस्त किया गया। जिसकी लगभग कीमत 32 करोड़ बताई जा रही है। सुप्रीम कोर्ट ने एमराल्ड कोर्ट सोसाइटी परिसर के बीच इस निर्माण को नियमों का उल्लंघन बताया था, जिसके बाद इन्हें ढहाने का काम किया गया। ट्विन टावर की दो सबसे नजदीकी सोसायटी-एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज के 5,000 से अधिक निवासियों और उनके 150 से 200 पालतू जानवरों को रविवार सुबह सात बजे तक वहां से निकाल दिया गया था।

 

Tv भारत न्यूज़ नेटवर्क सोफियान

 

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES