Monday, August 8, 2022
Homeउत्तर प्रदेशडीएम की अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक का हुआ...

डीएम की अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक का हुआ आयोजन

आज जिलाधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में पन्नालाल सभागार में आयोजित जिला शिक्षा एवं अनुश्रवण समिति एवं मध्यान्ह भोजन योजनान्तर्गत

डीएम उन्नाव की अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक का हुआ आयोजन । जिसमें जिला शिक्षा एवं अनुश्रवण समिति तथा मध्यान्ह भोजन योजना से सम्बन्धित जनपदीय एवं ब्लाक स्तरीय टास्कफोर्स समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहे। बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उन्नाव द्वारा जनपदीय समिति एवं ब्लाक स्तरीय समिति के सभी नामित सदस्यों द्वारा प्रति माह पांच-पांच विद्यालयों का निरीक्षण करने की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की गयी। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने माह जून 2022 में लक्ष्य के सापेक्ष निरीक्षण न पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी सम्बंधित अधिकारियों को 30 जून 2022 तक लक्ष्य के सापेक्ष निरीक्षण पूर्ण करने के निर्देश प्रदान किये। इसके साथ ही जनपद में संचालित मध्यान्ह भोजन योजना की प्रगति एवं कायाकल्प के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश देते हुए जिलाधिकारी महोदय द्वारा खण्ड विकास अधिकारियों एवं जिला पंचायत राज अधिकारी व खण्ड विकास अधिकारियों को निदेर्शित किया कि ‘कायाकल्प योजना के अन्तर्गत ग्राम पंचायत में स्थित समस्त विद्यालयों को 19 पैरामीटर्स से संतृप्त कराने का कार्य शीर्घ पूर्ण कराया जाये। उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उन्नाव को निदेर्शित किया कि प्रति सप्ताह विकास खण्डवार प्रगति से अवगत कराया जाये और जिस ब्लाक की साप्ताहिक प्रगति संतोषजनक नहीं पायी जायेगी उस ब्लाक के खण्ड विकास अधिकारी तथा ए०डी०ओ० पंचायत के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। इसके साथ ही जिलाधिकारी महोदय उन्नाव ने उपस्थित सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने ब्लाक के खण्ड विकास अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर ऑपरेशन कायाकल्प के कार्यों को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

उक्त बिन्दुओं के साथ ही जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बैठक में मिशन प्रेरणा के फेज-2 के अन्तर्गत संचालित निपुण भारत, स्कूल चलो अभियान तथा समावेशित शिक्षा एवं के आवासीय बालिका विद्यालयों में निर्माणाधीन एकेडमिक भवन एवं आवासीय ब्लाक की प्रगति के बारे में भी उपस्थित सदस्यों को जानकारी दी।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री दिव्यांशु पटेल, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री संजय तिवारी सहित समस्त संबंधित उपस्थित रहे।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES