No menu items!
Monday, September 26, 2022
Homeउत्तर प्रदेशडिप्टी सीएम बृजेश पाठक का उन्नाव दौरा

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का उन्नाव दौरा

उन्नाव स्वास्थ्य विभाग अपनी नाकामी छुपाने में रहा कामयाब

उन्नाव: उत्तर प्रदेश उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक उन्नाव का दौरा किया जिसमें उन्होंने विभिन्न पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के अनुरूप कार्यक्रम स्थल पर जाकर निरीक्षण व आवश्यक निर्देश दिए।

जनपद के आला अधिकारियों के साथ की बैठक

विकास भवन सभागार में मा0 उप मुख्यमंत्री, उ0प्र0 सरकार बृजेश पाठक कि अध्यक्षता एवं जन प्रतिनिधियों की उपस्थिति में केन्द्र एवं राज्य सरकार की सभी योजनाओं एवं कानून व्यव्स्था की समीक्षा की गयी।

सर्वप्रथम कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुये मा0 उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जिले में चोरी की घटना ज्यादा प्रकाश में आ रही है। इस लिये पुलिस को पैट्रोलिंग बढ़ाने की आवश्यकता है। उन्होंने निर्देश दिये कि कानून व्यवस्था को दुरूस्त रखा जाए तथा किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए और पीड़ित को तुरन्त न्याय दिलाया जाए। अवैध शराब निर्माण पर पूर्णातः रोक लगायी जाए। जन प्रतिनिधियों की बात सुनी जाए। चिकित्सा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सीएमओ डा0 सत्यप्रकाश को कड़े निर्देश दिये कि पूरे जिले में संचालित सीएचसी/पीएचसी तथा जिला अस्पतालों में चिकित्सा की बेहतर व्यवस्था की जाए ताकि लोगों को स्थानीय स्तर पर अच्छी चिकित्सा मिल सके। सभी अस्पतालों में आवश्यक दवायें रखी जाएं ताकि सीएचसी/पीएचसी से लोगों को निराश न होना पडे़।

सीएमओ उन्नाव ने ने ली राहत की सांस अपनी खामियों को छुपाने में रहे कामयाब

बैठक के दौरान मा0 उप मुख्यमंत्री क्षमा सत्य प्रकाश से जब जनपद के साथ व्यवस्था पर जानकारी ली सीएमओ उन्नाव जनपद स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त चौकस बताया।

क्योंकि कल ही उन्नाव जिला अस्पताल का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें सफाई कर्मी द्वारा मरीज को दवा दी जा रही थी। वही सफीपुर इस टीम द्वारा अवैध अस्पतालों पर की गई कार्रवाई इसका स्पष्ट उदाहरण है कि जनपद में अवैध व मानक विहीन हॉस्पिटल पैथोलॉजी सेंटर वा मेडिकल स्टोर संचालित हो रहे हैं।लोगो को स्वास्थ्य सुविधाएं देने में उन्नाव जनपद क्या पूरा प्रदेश ही बदहाली से गुजर रहा है।

पीडब्ल्यूडी विभाग व जनपद में किए विकास कार्यों की प्रशंसा की

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने उन्नाव जनपद में पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा कराए गए कार्यों और विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक में इसकी प्रशंसा की कि जनपद में सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य किया जा रहा है जिससे कि लोगों को अधिक से अधिक बेहतर सुविधाएं दी जा सके।

राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के हो रहे अपमान पर बोले उपमुख्यमंत्री

तिरंगे के अपमान की जनपद में लगातार आ रही खबरें के बारे में जब डिप्टी सीएम से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज का अपमान होना कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। अगर ऐसी किसी भी तरह की घटना पाई जा रही है तो मैं जिला प्रशासन को निर्देशित करूंगा कि तत्काल उसे रोका जाए।

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में प्रदेश सरकार व भारत सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर तिरंगा लोगों को वितरण किया गया था लेकिन राष्ट्रीय ध्वज के नियमों की जानकारी ना होने या असावधानीपूर्वक लगातार तिरंगे के अपमान की घटनाएं प्रकाश में आ रही। जिससे कि लोग काफी आहत हैं और अगर समय रहते जिला प्रशासन इस पर कार्यवाही नहीं करता तो उन्नाव जनपद के वरिष्ठ पत्रकारों ने इसके खिलाफ मोर्चा खोलने का भी ऐलान कर दिया है।

रिपोर्ट:अर्जुन तिवारी उन्नाव

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES