Monday, August 8, 2022
Homeमध्य प्रदेशटीकमगढ़ से अपह्रत युवक बल्देवगढ़ पुलिस ने कराया मुक्त

टीकमगढ़ से अपह्रत युवक बल्देवगढ़ पुलिस ने कराया मुक्त

जिला ब्यूरो/मनोज सिंह

 

टीकमगढ़ से अपह्रत युवक बल्देवगढ़ पुलिस ने कराया मुक्त
पुलिस कप्तान के निर्देश पर सक्रिय हुई पुलिस टीम के हत्थे चढ़े आरोप

टीकमगढ़पुलिस ने किया नामजद आरोपियों के विरूद्ध मामला दर्ज
टीकमगढ़। दोपहर डेढ़ से दो बजे के बीच दो बर्तन व्यापारियों के बीच हुई झड़प और मारपीट के बाद छतरपुर से आए व्यापारियों ने यहां पपौरा चौराहे के पास से यहां के बर्तन व्यापारी हैप्पी नायक का अपहरण कर लिया। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस कप्तान प्रशांत खरे ने तत्काल संज्ञान लेते हुये जिले के थानों को सूचित किया और वाहन के बल्देवगढ़, जतारा की ओर जाने से इन थानों की पुलिस को खास तौर पर वाहन चैकिंग के निर्देश दिये गये। जिसके परिणाम स्वरूप अपहरणकर्ता बचकर नहीं जा सके। इस मामले में यदि थोड़ी सी भी चूक पुलिस से हो जाती, तो निश्चित ही अपराधी सीमापार निकलने में कामयाब हो जाते और पुलिस की मुश्किलें बढ़ जाती। थाना प्रभारी वीरेन्द्र पवांर ने घटना की सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे का अवगत कराकर मार्गदर्शन लिया और अपराधियों के खिलाफ धारा 364, 365 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई आरंभ कर दी है। इस संबन्ध में पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने कहा कि बल्देवगढ़ पुलिस टीम ने तत्काल सक्रियता दिखाकर चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बल्देवगढ़ थाना प्रभारी प्रीति भार्गव एवं स्टाफ द्वारा टीकमगढ़ की ओर से आने वाले वाहनों की सघन चैकिंग की गई। चैकिंग के दौरान सफारी से आए आरोपियों के चंगुल से युवक को मुक्त करा लिया गया। थाना प्रभारी वीरेन्द्र सिंह पवांर ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ सूचना मिलते ही घटना के नामजद आरोपियों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर दिया गया है। आरोपी बल्देवगढ़ थाना पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिये गये है। एसपी प्रशांत खरे ने बताया कि अपहरणकर्ता यहां के बर्तन बिक्रेता हैं। दो बर्तन बिक्रेताओं के बीच हुये विवाद और अपहरण के मामले को लेन देन का मामला होने से उन्होंने भी फिलहाल इंकार नहीं किया है। कहा जा रहा है कि सारा मामला पूंछतांछ के बाद ही उजागर हो सकेगा। श्री खरे ने इस मामले में तत्परता दिखाने और आरोपियों को पकडऩे पर पुलिस टीम को बधाईयां दी हैं।
दोनों बर्तन व्यापारियों के बीच लेन-देन को लेकर विवाद की आशंका
सूत्र बताते हैं कि अपहरणकर्ता और युवक दोनों ही बर्तन व्यापारी हैं। इससे लेन-देन को लेकर भी विवाद होने का अनुमान लगाया जा रहा है। आरोपी पहले दोपहर में उनकी दुकान पर पहुंचे थे। जहां उन्होंने पानी पिया और दोनों के बीच बातचीत हुई। इसके बाद दोनों में कहासुनी होने लगी और फिर दिन दहाड़े इस घटना को अंजाम दिया गया। आरोपियों के वाहन में हाकी, बेशबाल का बल्ला सहित अन्य हथियार पाये गये हैं। बल्देवगढ़ थाना प्रभारी प्रीति भार्गव वउनके सहयोगी स्टाफ के माध्यम से एक बार फिर अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। इसके पूर्व भी टीकमगढ़ में जिला अस्पताल से एक बच्चा चोरी के मामले में बल्देवगढ़ पुलिस द्वारा अपनी अहम भूमिका निभाते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया था। बच्चे को सही सलामत परिजनों के सुपुर्द कराया गया था इसके बाद आज फिर बल्देवगढ़ पुलिस द्वारा टीकमगढ़ शहर से बर्तन व्यापारी हैप्पी नायक को कुछ लोग काली सफ ारी गाड़ी में अपहरण कर ले जा रहे थे, जिसकी जानकारी लगते ही बल्देवगढ़ थाना प्रभारी द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार किया और हैप्पी नायक को उनके चंगुल से छुड़ाया गया। इसके साथ ही वाहन क्रमांक एमपी 16 सीबी 6772 को भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस द्वारा आरोपियों से पूंछतांछ की जा रही है। बल्देवगढ़ क्षेत्रवासियों की मांग है कि उन्हें फिलहाल यहां से न हटाया जाए।
बल्देवगढ़ क्षेत्र में बेकाबू अपराधों पर पाया काबू
बल्देवगढ़ से पलेरा के बीच अधिकांश संगीन मामले घटित होने से पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने इन इलाकों में तेजतर्रार थाना प्रभारियों को नियुक्त अपराध पर काबू पाने में कामयाबी हासिल की है। थाना प्रभारी बल्देवगढ़ के स्थानांतरण की बार-बार उड़ती खबरों पर स्थानीय लोगों ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि श्रीमती भार्गव के आने के बाद से इस इलाके में अपराध पर काबू पाया गया है। यदि उनका तबादला किया जाता है, तो वह सडक़ों पर आने को मजबूर होंगे। लोगों में पुलिस टीम को लेकर हर्ष देखा जा रहा है। यहां तमाशबीनों की कतार लगी रही। यहां बता दें कि पलेरा, खरगापुर और बल्देवगढ़ क्षेत्र अपराधियों की शरण स्थली बनता जा रहा है। ऐसे में श्रीमती भार्गव का यहां रूकना जरूरी हो जाता है। यहां बता दें कि वह अपने कार्य के लिए हमेशा सजग रहती हैं और इसी के चलते आज दूसरी बार उनके द्वारा अपहरणकर्ताओं के चंगुल से युवक को बचाया गया। इसकी चर्चा पूरे शहर में आग की तरह फैल चुकी है और सभी लोग बल्देवगढ़ थाना प्रभारी के सराहनीय कार्य की प्रशंसा कर रहे हैं।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES