No menu items!
Saturday, August 13, 2022
Homeउत्तर प्रदेशBareilly गन्दगी से नाले पटे बरसात के पानी की कैसे हो निकासी

Bareilly गन्दगी से नाले पटे बरसात के पानी की कैसे हो निकासी

Bareilly शीशगढ़ नगर पंचायत प्रशासन बैठा है आंखें मूंदकर, गन्दगी से नाले पटे पड़े हैं,कैसे होगी बरसात के पानी की निकासी, जनता में रोष व्याप्त

जनपद बरेली शीशगढ़ _ मानसूनी बरसात शुरू होने वाली है, नालों में गंदगी भरी पड़ी है मगर नगर पंचायत शीशगढ़ ने कस्बे के नालों की सफाई करने की ओर कोई ध्यान नहीं दिया है। बरसात के मौसम में नालों में गंदगी भरी होने के कारण बरसात का पानी घरों में घुस जाता है कस्बे के मोहल्ले जलमग्न होकर टापू बन जाएंगे। जिससे लोगों के घरों में पानी घुसने से भारी समस्या झेलनी पड़ सकती है। अव लोगों को उनके घरों में बारिश का पानी भरने का डर सता रहा है।

कस्बे के मोहल्ला जाट वान निवासी ढाकन लाल ने मोहल्ले का नाला दिखाते हुए वताया कि इस नाले क़ी पिछले काफ़ी समय से सफाई नहीं हुई है। नाले में कचरा व कीचड़ भरी होने से दुर्गन्ध से मोहल्ले वालों का बुरा हाल है । बड़ा नाला होने से इस नाले से आधे कस्बे के पानी क़ी निकासी होती है । नाले में मोहल्ला बिलासपुर बस अड्डा,शेखपुरा,गौड़ी आदि मोहल्लो के पानी क़ी निकासी होती है।इसके अलाबा इस चौड़े नाले को मोहल्ला बाल्मीकि में स्थित संकरी पुलिया व संकरे नाले से जोड़ दिया गया है । इसी बजह से मोहल्ला जाटबान और वाल्मीकि मोहल्ले बरसात में टापू बन जाते हैं। बताया गया है कि मोहल्ले के लोगों ने समस्या को लेकर नगर पंचायत को कई बार लिखित शिकायत की हमारी सुनवाई ना होने पर नगर पंचायत में प्रदर्शन भी किया है उसके बाद नगर पंचायत के अधिकारियों ने आश्वासन देकर वापस भेज दिया।मगर जुम्मेदारो ने आज तक इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है । जिसका खामियाजा अव फिर लोगो को भुगतना हो सकता है।

बरेली से संवाददाता डॉक्टर मुदित प्रताप सिंह की रिपोर्ट

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES