No menu items!
Saturday, August 13, 2022
Homeउत्तर प्रदेशUnnao कक्षा तीन की छात्रा की पिटाई करने वाली शिक्षामित्र पर मुकदमा...

Unnao कक्षा तीन की छात्रा की पिटाई करने वाली शिक्षामित्र पर मुकदमा दर्ज ,1 माह का वेतन रोका गया, प्रधान शिक्षिका निलंबित

बीएसए ने बीईओ से थाने में तहरीर दिलाकर शिक्षामित्र के खिलाफ एफआईआर कराई दर्ज

Unnao असोहा के इस्लाम नगर प्राइमरी स्कूल में कार्यरत शिक्षामित्र सुशील कुमारी का कक्षा तीन की छात्रा तनु की पिटाई करते हुए सोमवार को वीडियो वायरल हुआ था। इससे शिक्षा विभाग की किरकिरी होने लगी। मामला बढ़ा तो शिक्षामित्र ने छात्रा के परिवार से माफी मांगी। परिवार के लोगों ने इस बाबत किसी भी तरह की कार्रवाई ना करने का पत्र भी दिया। मामला सुर्खियों में आया तो बीएसए संजय तिवारी स्कूल पहुंचे और जांच की। मामला सही पाए जाने पर बीएसए ने बीईओ से थाने में तहरीर दिलाकर शिक्षामित्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। शिक्षामित्र के मानदेय पर भी अग्रिम आदेशों तक रोक लगा दी है।

इसके अलावा घटना की जानकारी न देने, विद्यालयीय प्रबंधन व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित न करने, विभागीय निर्देशों का पालन न करने, बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम के प्रावधानों का अनुपालन न करने आदि कमियों पर प्रधान शिक्षिका ईशा यादव को निलंबित कर उप्रावि शिवगढ़ असोहा से संबद्ध कर दिया। प्रकरण की जांच का जिम्मा मुख्यालय बीईओ को सौंपा गया।

बीएसए संजय तिवारी ने बताया कि इस तरह से की जाने वाली हरकतें बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी, कठोर से कठोर कार्रवाई की जा रही है।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES