Monday, August 8, 2022
Homeउत्तर प्रदेशउन्नाव हसनगंज गयादीन खेड़ा में चूल्हे पर बन रहा मिड डे मील...

उन्नाव हसनगंज गयादीन खेड़ा में चूल्हे पर बन रहा मिड डे मील का भोजन, 8 साल बाद भी नहीं हो सका गैस कनेक्शन

उन्नाव: हसनगंज प्राथमिक स्कूल में लकड़ी फूंक रही रसोईया। चूल्हे पर बनता है मिड डे मील का भोजन, 8 साल बाद भी नहीं हो सका गैस कनेक्शन

हसनगंज खंड शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील का भोजन चूल्हे पर बन रहा है स्कूल में रसोईया लकड़ी का चूल्हा फूकने पर मजबूर हैं।

बजट जारी होने के बाद भी नहीं है गैस कनेक्शन

खंड शिक्षा क्षेत्र के ग्राम पंचायत हसनापुर के मजरा गयादीन खेड़ा स्थित प्राथमिक विद्यालय में 25 बच्चे पंजीकृत हैं साल 2014 में स्कूल संचालित हुआ था, लेकिन 8 साल बीत जाने के बावजूद अभी तक यहां गैस सिलेंडर और चूल्हे की व्यवस्था नहीं की गई जबकि सरकार के सख्त निर्देश है कि किसी भी स्कूल में चूल्हे पर मिड डे मील भोजन नहीं बनना चाहिए इसके प्रधान शिक्षक व अन्य जिम्मेदार लोग इस पर गंभीर नहीं हैं।

आज स्कूल को संचालित हुए 8 साल बीत गए हैं स्कूल में कई प्रधान शिक्षक बदल गए लेकिन लापरवाही के चलते गैस कनेक्शन नहीं हो पाया नतीजा यह रहा कि लकड़ी के चूल्हे पर ही खाना बनता रहा इससे स्कूल परिसर में धुआं फैल जाता है।साथ ही बच्चों को भी परेशानी उठानी पड़ती है बता दें कि गैस से लेकर रख रखाव सब्जी और अन्य सामान के लिए शासन की ओर से बजट जारी किया जाता है फिर भी गैस कनेक्शन नहीं किया गया।

जल्द ही किया जाएगा स्कूल में गैस कनेक्शन: बीएसए 

 

खंड शिक्षा अधिकारी विश्वनाथ पाठक ने बताया कि प्रधान शिक्षक को तत्काल प्रभाव से गैस कनेक्शन कराने के लिए निर्देश दिया गया है अन्य सभी टीचरों को आदेशित कर दिया गया है कि जल्द से जल्द एजेंसी से गैस कनेक्शन करा लें इस समस्या का जल्दी ही निदान किया जाएगा।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES