Monday, August 8, 2022
Homeउत्तर प्रदेशउन्नाव समाधान दिवस में डीएम और एसपी ने सुनी लोगों की समस्याएं,...

उन्नाव समाधान दिवस में डीएम और एसपी ने सुनी लोगों की समस्याएं, राजस्व के मामलों का नहीं हुआ कोई निस्तारण

उन्नाव: सफीपुर थाना दिवस में उपस्थित सीओ सफीपुर अवनीश राय एसडीएम सफीपुर शिवेंद्र शिवेंद्र कुमार एवं कोतवाली प्रभारी अवनीश कुमार सिंह ने फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण कराया जिसमें 7 शिकायतें आई मौके पर एक शिकायत का निस्तारण किया गया

थाना समाधान दिवस में डीएम रवींद्र कुमार व एसपी दिनेश त्रिपाठी ने लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान पूर्व के अधिकांश मामले निस्तारित न मिलने पर डीएम नाराज हुए। उन्होंने लेखपालों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ऊपर वाले की अनुकंपा से राजस्व जैसे विभाग में नौकरी मिली है। आप पीड़ितों को न्याय दिला सकते हैं, टालने की आदत छोड़ दें। निस्तारण न हुआ तो निलंबन नहीं, सीधे बर्खास्तगी होगी।

डीएम ने कहा कि राजस्व के 70 प्रतिशत मामलों में न्यायालय से संबंधित मामला बताकर पल्ला झाड़ दिया जाता है। सब कुछ न्यायालय को ही करना है तो लेखपालों की क्या जरूरत है।

डीएम ने दबंगों द्वारा कब्जा की गई जमीन पर पीड़ितों को तत्काल कब्जा दिलाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने गैर हाजिर लेखपालों का वेतन रोकने का निर्देश दिया। वहीं रठनई लेखपाल शिवप्रकाश पर समय से शिकायतों का निस्तारण न करने पर विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए। कई बार से चक्कर काट रही महिला फरियादियों के मामलों पर इंस्पेक्टर व एसएसआई को कड़ी फटकार लगाई। थाना समाधान दिवस में 35 मामलों में सभी राजस्व के रहे। मौके पर एक का भी निस्तारण नहीं हो पाया।

सफीपुर से TV भारत/tpn  संवाददाता अरविंद तिवारी की रिपोर्ट

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES