Monday, August 8, 2022
Homeउत्तर प्रदेशउन्नाव :राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ आजादी के अमृत महोत्सव पर क्रांतिकारियों और राष्ट्रीय...

उन्नाव :राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ आजादी के अमृत महोत्सव पर क्रांतिकारियों और राष्ट्रीय प्रतीक चिन्हो को देकर करेगा लोगों को जागरूक

उन्नाव: आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत देश को आजाद कराने के लिए विभिन्न क्रांतिकारियों ने बलिदान दिया उनमें से कई क्रांतिकारियों के नाम से हम आप तो वाकिफ है, किंतु बहुत से लोग उन नामों से वाकिफ नहीं है हमें अपने छात्र एवं छात्राओं अभिभावकों को स्वतंत्रता आंदोलन में प्रतिभाग एवं स्वयं को बलिदान करने वाले क्रांतिकारियों एवं बलिदानों के विषय में जागरूक करना हमारा कर्तव्य है। ताकि आने वाली पीढ़ियां भी उनके द्वारा किए गए कार्य को याद कर सके और उन्हें सम्मान दे सके इसी कड़ी में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ आजादी के अमृत महोत्सव का आयोजन कर रहा है जिस की तिथि 1 अगस्त को तय की गई है जो कि एक शिक्षण सहायक कार्यक्रम भी है।

कार्यक्रम की रूपरेखा के मुख्य बिंदु इस प्रकार हैं

1.भारत माता की तस्वीर लगा कर उनकी आरती और पुष्पाअरपणकरें।

2 सभी को अपने वीर महापुरुषों की वीर गाथा सुनाएं।

3 उसी दिन विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों एवं अभिभावकों को भी बुला ले।

इसी के तहत राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के ब्लॉक अध्यक्ष सूरज गुप्ता द्वारा खंड शिक्षा अधिकारी अनीता शाह को भारत माता का चित्र भेंट किया गया।

इस अवसर पर प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश द्विवेदी ब्लॉक अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह ब्लॉक मंत्री आशुतोष श्रीवास्तव संजय सिंह चौहान सर तेज बहादुर सिंह अनूप कुमार मिश्रा राजवीर यादव अखिलेश कुमार तौसीफ अली खान जूनियर शिक्षक संघ अध्यक्ष आदि शिक्षक मौजूद थे।

सफीपुर से टीवी भारत संवाददाता अरविंद तिवारी की रिपोर्ट

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES