Friday, August 12, 2022
Homeउत्तर प्रदेशउन्नाव गंगा नदी से हो रहे कटान का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम...

उन्नाव गंगा नदी से हो रहे कटान का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम सत्यप्रिय सिंह

जियो ट्यूब और परक्यू पाइन जांच की लोगों की उनकी समस्याएं सुनी

उन्नाव में गंगा का जलस्तर हर रोज और बढ़ रहा है पश्चिम के बांधों से बराबर पानी छोड़ा जा रहा है जिससे कभी भी गंगा अपना पर आ सकती हैं जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम ने रविदास नगर काटा क्षेत्र का निरीक्षण किया कटान रोकने के लिए लगाए गेट जिओ ट्यूब की हकीकत देखी और क्षेत्रीय लोगों से बात भी की।

एसडीएम सत्यप्रिय सिंह और सिंचाई विभाग के अधिकारी रविदास नगर कटान स्थल पहुंचे। उन्होंने कटान रोकने के लिए डाले गए जिओ ट्यूब की हकीकत देखी उन्होंने जिओ ट्यूब के बीच में डाले गए पर क्यू पाइन का भी जायजा लिया।

गांव के लोगों से की बातचीत

एसडीएम ने बताया कि बाढ़ से पहले आकलन किया जा रहा है या देखा जा रहा है तेजी से जल स्तर बढ़ने पर डाले गए जिओ ट्यूब कहां तक कारगर रहेंगे।

और कितना कटान किस हद तक रोक पाएंगे उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से भी चर्चा की।

कटान रोकने के बंदोबस्त में अगर कोई कमी रह गई है तो उसे दूर करने के लिए सिंचाई विभाग को निर्देश दिए वहीं गंगा के किनारे रह रहे लोग भी अधिकारी को देखकर वहां पहुंच गए ।

एसडीएम ने उनसे भी बात की लोगों ने जानकारी देते हुए बताया हर बार जिओ ट्यूब लगाए जाते हैं लेकिन कटान थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में जब तक बोल्डर नहीं डाले जाएंगे तब तक यह समस्या बनी रहेगी।

88 से मी घटा गंगा का जलस्तर

गंगा का जलस्तर पिछले सप्ताह तेजी से बढ़ा था।जिसके बाद पिछले 4 दिनों से जल स्तर में धीरे-धीरे गिरावट दर्ज की जा रही हैबीते बुधवार शाम 6:00 बजे केंद्रीय जल आयोग ने जलस्तर मारते हुए बताया था कि जलस्तर 109.820 मीटर है।

जिसके बाद गुरुवार को पूरा दिन जलस्तर में 1 से मी से अधिक गिरावट दर्ज की गई।शाम 6:00 बजे आयोग ने जल स्तर 109. 540 मीटर मापा जिससे 24 घंटे में जलस्तर में 28 सेंटीमीटर गिरावट दर्ज की गई है।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES