Sunday, July 3, 2022
Homeउत्तर प्रदेशJhansi News: झांसी जालौन ललितपुर सीट पर MLC चुनाव की तैयारियां पूरी,...

Jhansi News: झांसी जालौन ललितपुर सीट पर MLC चुनाव की तैयारियां पूरी, तीन जिलों में बनाए गए 37 बूथ, इस दिन होगा मतदान

लक्ष्मी नारायण शर्माझांसी, झांसी:उत्तर प्रदेश विधान परिषद की झांसी-जालौन-ललितपुर स्थानीय प्राधिकारी सीट पर मतदान की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। निर्वाचन क्षेत्र के तीनों जिलों में कुल 37 बूथ और 3,828 वोटर हैं। झांसी के बुन्देलखण्ड महाविद्यालय में स्ट्रांग रूम तैयार कर लिया गया है, जहां मतदान के बाद बैलेट पेपर रखे जाएंगे। मतदान कराने वाली पोलिंग पार्टियां भी यहीं से रवाना होंगी। मतदान के लिए जनपद झांसी में 16 बूथ, जनपद जालौन 12 बूथ और जनपद ललितपुर में 8 बूथ बनाए गए हैं। जनपद झांसी के 16 बूथ में से 08 बूथ ब्लॉक में, 01 बूथ जिला पंचायत कार्यालय में और 07 बूथ नगर निकाय में बनाए गए है।

जनपद झांसी में 1395 वोटर, जनपद जालौन 1413 वोटर एवं जनपद ललितपुर में 1020 वोटर है, जो विधान परिषद चुनाव में अपनी हिस्सेदारी निभाएंगे। झांसी में पोलिंग पार्टी बुन्देलखंड महाविद्यालय से पुलिस सुरक्षा के साथ वाहन द्वारा मतदान केंद्र के लिए रवाना होंगी और मतदान समाप्त होने के बाद बुन्देलखंड महाविद्यालय आएंगी। जनपद जालौन और ललितपुर में पोलिंग पार्टियां जनपद मुख्यालय से मतदान केंद्रों के लिए रवाना होगी और मतदान समाप्त होने के बाद अपने जनपद मुख्यालय में एकत्रित होंगी। इसके बाद पुलिस सुरक्षा में बुन्देलखण्ड महाविद्यालय स्थित मतगणना केंद्र आएंगी।

9 को मतदान और 12 को होगी मतगणना
निर्वाचन क्षेत्र के तीनों जनपदों में 09 अप्रैल को मतदान होगा, जबकि 12 अप्रैल को झांसी में वोटों की गणना होगी। इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर रमा निरंजन और समाजवादी पार्टी के टिकट पर श्याम सुंदर सिंह यादव चुनाव मैदान में हैं। इन दोनों प्रत्याशियों के बीच इस सीट पर सीधा मुकाबला माना जा रहा है।

Source link

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES