Saturday, July 2, 2022
Homeउत्तर प्रदेशHasanganj:समाधान दिवस में अधिक फरियादी देख चढ़ा डीएम (DM)का पारा

Hasanganj:समाधान दिवस में अधिक फरियादी देख चढ़ा डीएम (DM)का पारा

54 कुंतल भूसा दान करने वाले कृषको तथा जिला पंचायत सदस्य इंद्र मोहन सिंह को डीएम ने माला पहनकर किया सम्मानित

तहसीलदार को निलंबित करने का निर्देश एसडीएम को भी लगाई फटकार

हसनगंज उन्नाव में संपूर्ण समाधान दिवस के मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने लोगों की समस्याएं सुनी। सुबह 10:00 बजे से लेकर दोपहर 2:00 बजे तक फरियादियों की भीड़ कम ही नहीं हुई जिसे देखकर डीएम का पारा चढ़ गया और बोले तहसील स्तर पर भारी अराजकता फैली हुई है। जिलाधिकारी ने शासन को पत्र लिखकर एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई करने की भी बात कही।

संपूर्ण समाधान में 273 मामले आए जिनमें सर्वाधिक 134 राजस्व के पुलिस विभाग के क्या मन और विकास के 49 व अन्य 37 मामले सामने आए। कुछ मैं तो सरकारी बाबुओं द्वारा पैसा दिए जाने के बाद भी काम ना करने का मामला प्रकाश में आया जिस पर डीएम ने कड़ी नाराजगी जताते हुए तीन राजस्व निरीक्षक और एक लेखपाल के प्रतिकूल प्रविष्टि करने का निर्देश दिया नजीर ओमप्रकाश ने बताया कि तहसीलदार फाइलें नहीं दी जा रही है जिसके कारण पेंडिंग है जिलाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से तहसीलदार को निलंबित करने और नजीर पर विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया। और एसडीएम को भी सख्त निर्देश देते हुए कहा कि आपकी तहसील में अराजकता फैली हुई जिस पर तत्काल कार्रवाई करिए।

भूसा दान करने वाले कृषकों को जिलाधिकारी ने माला पहना कर सम्मानित किया

उन्नाव जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा आज हसनगंज तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर 54 कुंतल भूसा दान करने वाले कृषक तथा जिला पंचायत सदस्य इंद्र मोहन सिंह,होरीलाल, रंजीत सिंह,विजय तिवारी,राम चन्द्र सिंह को माला पहनाकर व कृषि विभाग द्वारा उपलब्ध उर्द मिनीकिट देकर प्रोत्साहित किया गया,साथ मे उप निदेशक कृषि डॉ मुकुल तिवारी एवम जिला कृषि अधिकारी कुलदीप मिश्र।इस कार्यक्रम के मुख्य संयोजक बीज भंडार प्रभारी हसनगंज साहबलाल व समस्त स्टाफ रहे।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES