Sunday, July 3, 2022
Homeउत्तर प्रदेशBarelliy:हिमाचल में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की हुई मौत, मृतक के परिजनों...

Barelliy:हिमाचल में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की हुई मौत, मृतक के परिजनों के पहुंचने से पहले पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम 

जनपद बरेली फतेहगंज पश्चिमी _ थाना फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र के गांव रहपुरा जागीर के युवक की हिमाचल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हों गयीं हिमाचल पुलिस के द्वारा परिजनों के पहुंचने से पहले ही युवक के शब का पोस्टमार्टम करा देना संदिग्था प्रकट करता है।

मिली जानकारी के मुताबिक गांव रहपुरा जागीर निवासी किशन पाल पिछले कई बर्षो से हिमाचल प्रदेश के जिला सोलंम थाना आरसी कुन्हार स्थित एक होटल में काम करता था। उसके पिता सुखलाल के मुताबिक वह होटल के कमरे में ही अन्य दो दोस्तों के साथ रहता था। एक दिन पहले उसने पांच हजार रुपये भी भेजे थे।लेकिन होटल मालिक ने उसके पिछले कई महीने के पैसे नही दिए थे।जिसको लेकर दोनो में काफी समय से विवाद चल रहा था।मंगलवार को मृतक किशनपाल के परिजनों के पास मोबाइल पर किसी ने सूचना दी कि किशनपाल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जिस कारण घर मे कोहराम मच गया।पिता सुखलाल और उनके साथ कई ग्रामीण जब हिमाचल पहुँचे तो किशनपाल का पोस्टमार्टम किया हुआ शब परिजनों को सौप दिया।हालांकि दरोगा ने उनको बताया था। होटल से पहुँची सूचना पर जब वह मौके पर पहुँचे तो उसका शब छत के पंखे से रस्सी के द्वारा लटका हुआ था। दरोगा के हवाले से परिजनों ने बताया कमरे में पड़े बेड के ऊपर कुर्सी रखकर किशनपाल ने रस्सी का फंदा लगाकर पंखे से झूल गया था। दरवाजा वन्द था। कमरा नही खुलने पर दरवाजा तोड़कर उसके शब को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम को भेजा था।पुलिस की कार्यवाही पर पुलिस ने सवाल खड़े करते हुए बताया। उनके पहुंचने से पहले शब का पोस्टमार्टम कराने की पुलिस ने जल्दबाजी क्यों की।पुलिस दरवाजा तोड़कर शब को निकालने की बात कह रही थी।लेकिन कमरे का दरवाजा टूटा नही था। होटल के एक दो लोगो ने उनसे तीन लोगों से हाथापाई की बात बताई थी।लेकिन पुलिस ने इससे साफ इनकार कर दिया।परिजनों के मुताबिक वह मृत्यु के सभी संस्कार कराकर हिमाचल जाकर हत्या की रिपोर्ट लिखाने के लिए तहरीर देंगे। मृतक किशनपाल शादीशुदा नही था। लेकिन घर मे अकेले कमाना वाला था जवान बेटे का शब देखकर उसकी माँ गश खाकर गिर गयी। मृतक के परिजनों का रो रो कर हुआ बुरा हाल वही मृतक के गांव में जवान बेटे की मौत की खबर सुन मचा कोहराम ।

बरेली से संवाददाता डॉक्टर मुदित प्रताप सिंह की रिपोर्ट

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES