Sunday, June 26, 2022
Homeउत्तर प्रदेशKanpur: बिल्हौर सिपाही हत्याकांड में पुलिस मान रही है अवैध संबंधों को...

Kanpur: बिल्हौर सिपाही हत्याकांड में पुलिस मान रही है अवैध संबंधों को बड़ी वजह

सिपाही के कई युवतियों से थे संबंध बिहार कनेक्शन भी खंगाला जा रहा है जल्द होगा खुलासा: भानु भास्कर एडीजी जोन

Kanpur: एसपी आउटर तेज स्वरूप ने बताया कि मूल रूप से फिरोजाबाद के दयापुर गांव का रहने वाला 30 साल का देशदीपक बिल्हौर थाने में तैनात था। वह पास में ही ब्रह्म नगर निवासी रमेश के मकान में किराए का कमरा लेकर रहता था।उसका रूम पार्टनर देवी वीआईपी ड्यूटी पर गया हुआ था। 2019 में उसकी तैनाती बिल्हौर थाने में हुई थी। बुधवार दोपहर देशदीपक बाइक से घर आया। बाइक घर के अंदर खड़ी कर दी, इसके बाद से उसे किसी ने नहीं देखा। देर रात परिवार वाले उसे कॉल कर रहे थे। जब देशदीपक ने कॉल रिसीव नहीं की तो परिवार वालों ने थाने में जानकारी दी। थाने से एक पुलिसकर्मी उसके कमरे पर पहुंचा तो दरवाजा अंदर से बंद था। खिड़की से देखा तो पंखा चल रहा था और देशदीपक का खून से लथपथ शव बेड पर पड़ा था।बिल्हौर थाना प्रभारी ने हत्याकांड की जानकारी देश दीपक के परिजनों और सीनियर ऑफिसर्स को दी।

22 अप्रैल को हुई थी शादी

देश दीपक की मैनपुरी के भोगांव निवासी मोहन पाल सिंह की बेटी दिव्या से 22 अप्रैल को शादी हुई थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कुछ दिन पहले ब्रह्म नगर में क्लीनिक चलाने वाले एक युवक और युवती पर शक है। दोनों अब अब ककवन में क्लीनिक चला रहे हैैं। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। थाने के सिपाहियों और पड़ोसियों ने बताया कि देश दीपक अक्सर फोन पर बिजी रहता था। सूत्रों के मुताबिक देशदीपक के युवती से प्रेम संबंध चल रहे थे। देशदीपक ने उसे शादी का झांसा दिया था। वहीं दिव्या से शादी के बाद से देशदीपक का उस युवती से झगड़ा चल रहा था।

कई युवतियों से थे संबंध

पुलिस अधिकारियों ने आशंका जताई है कि सिपाही की हत्या प्रेम संबंधों की वजह से की गई है। देश दीपक की कॉल डिटेल से पुलिस को उस युवती का भी पता चल गया है। यह भी सामने आया है कि देश दीपक के कई युवतियों से प्रेम संबंध थे। उसने सभी को खाकी के रौब से फंसा रखा था। युवक के पुलिस में होने के कारण कोई शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था।

गमछे से गला कसा, फिर रेती गर्दन

एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि हत्यारे ने गमछे से पहले गर्दन कसी, इसके बाद धारदार हथियार से गर्दन रेतकर हत्याकांड को अंजाम दिया।  मृतक सिपाही के गले में गमछा कसा हुआ था। गले में शार्प कट दिखाई दिया है। वारदात में एक अधिक लोगों के शामिल होने का अंदेशा है। पुलिस टीम के साथ फोरेसिंक टीम ने मौके पर पहुंचकर सबूत इकट्ठा किए हैं।

सिपाही के कई युवतियों से प्रेम संबंध पता चले हैं। दो युवतियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं, तीसरी प्रेमिका बिहार की होने की जानकारी मिली है। युवती का बिहार कनेक्शन खंगाला जा रहा है. जल्द हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी: भानु भास्कर, एडीजी जोन

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES