Sunday, July 3, 2022
Homeउत्तर प्रदेशसरकार के सरपरस्त ही लगा रहे परिवहन विभाग को चुना

सरकार के सरपरस्त ही लगा रहे परिवहन विभाग को चुना

मियागंज चौराहे से संचालित हो रही बिना परमिट के बसे 

उन्नाव: मियागंज चौराहे से संचालित होने वाली रोडवेज सरकारी बसों में सवारियों की कमी देखी जा रही है काफी समय से मियागंज से दिल्ली चंडीगढ़ जाने वाली बसें खाली ही जाती है क्योंकि अब यहां प्राइवेट बसें चलने लगी। प्राइवेट बसें कम समय में लोगों को दिल्ली चंडीगढ़ पहुंचा रही हैं और बिना परमिट के संचालित होने वाली यह अवैध प्राइवेट बसें प्रशासन में बैठे अधिकारियों को भी खुश कर रही हैं।

परिवहन विभाग घाटे में है तो क्या हुआ होने दो लेकिन अधिकारियों की जेब गर्म होनी चाहिए। एआरटीओ को इन अवैध बसों के बारे में वरिष्ठ पत्रकार द्वारा सूचना भी दी गई थी ,एआरटीओ ने आश्वासन दिया था कि मैं कल ही इसकी जांच करता हूं लेकिन वह देखने नहीं पहुंचे।

यीशु टूर एंड ट्रेवल्स की बसें भरने वाला एजेंट बताता है कि मियागंज से लेकर बांगरमऊ तक महीने में अधिकारियों को खुश किया जाता है फिर भी प्रशासन के लोग मेरे आदमियों को थाने में बंद करते हैं जो कि गलत है।

मियागंज चौराहे से यीशु टूर एंड ट्रेवल्स दूसरी लुधियाना बस सर्विस की बस , और तीसरी जगमाल सिंह की बस चलती है। अब इनके रजिस्ट्रेशन की जांच की जाए तो यह सब आउट रजिस्ट्रेशन हो चुकी है। और इन बसों के संचालक अपनी बसों में सवारियां भरने के लिए 8 – 10 गुर्गे भी रखते हैं, जिनके काम बटे हुए हैं कि आने वाली सवारियों को प्राइवेट बसों तक पहुंचाना है । स्थानीय पुलिस मूकदर्शक बनी रहती है क्योंकि बसों के मालिकों ने सब सेटिंग कर रखी है।

अब देखना यह है कि परिवहन विभाग लगातार घाटे में चल रहा है और कितने दिन तक घाटे में रहता है ,लेकिन जो परिवहन विभाग के अधिकारी और प्रशासन जिनके ऊपर इसको उबारने की जिम्मेदारी है वह कितने मालामाल हो जाते हैं।

यातायात पुलिस, परिवहन विभाग और डग्गामार वाहन चालकों की मिली भगत से सरकार के राजस्व में जमकर सेंध लगाया जा रहा है।

अर्जुन तिवारी TV भारत/the penpal news नेटवर्क उन्नाव उत्तर प्रदेश

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES