Sunday, June 26, 2022
Homeउत्तर प्रदेशराजराजेश्वरी देवी मंदिर के स्थापना दिवस पर मुख्य सचिव के दौरे के...

राजराजेश्वरी देवी मंदिर के स्थापना दिवस पर मुख्य सचिव के दौरे के मद्देनजर डीएम एसपी ने लिया तैयारियों का जायजा

बांगरमऊ उन्नाव नगर के मोहल्ला शुक्लाना स्थित ऐतिहासिक राजराजेश्वरी देवी मंदिर के स्थापना दिवस गंगा दशहरा के दिन प्रदेश के मुख्य सचिव यहां दर्शन करने आयेंगे। मुख्य सचिव के दौरे के मद्देनजर आज डीएम और एसपी दोनों आला अधिकारियों ने मंदिर प्रांगण और मार्ग का निरीक्षण कर पालिका के अधिशासी अधिकारी को साफ-सफाई का निर्देश दिया।

नगर के मोहल्ला शुक्लाना स्थित ऐतिहासिक राजराजेश्वरी देवी की प्रतिमा और मंदिर की बनावट अनोखी है और ऐसा दूसरा दुर्लभ मंदिर सिर्फ कोलकाता में ही है।इस मंदिर की ख्याति सुनकर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने दर्शन की इच्छा जताई है। मंदिर प्रबंधक संजय शुक्ल के अनुसार आगामी 9 जून को गंगा दशहरा के दिन मंदिर का परम्परागत स्थापना दिवस है। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार गंगा दशहरा के दिन प्रदेश के मुख्य सचिव श्री मिश्र मां राजराजेश्वरी देवी के दर्शन करने आयेंगे।

मुख्य सचिव के दौरे को लेकर आज जिलाधिकारी रवींद्र कुमार और पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी अधिकारी द्वय ने मंदिर और उससे संबद्ध मार्गों का सघन निरीक्षण किया। उन्होंने पालिका के अधिशासी अधिकारी राकेश कुमार सिंह को मंदिर प्रांगण और मार्गों की लगातार सफाई कराने का निर्देश दिया। निर्देश मिलते ही करीब तीन दर्जन कर्मचारी नालियों और मार्गों की सफाई करने में जुट गए। इसके अलावा जेसीबी से मार्ग के दोनों तरफ समतलीकरण भी किया गया।

रिपोर्ट: अनिल यादव

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES