Saturday, July 2, 2022
Homeउत्तर प्रदेशगैंगस्टर बीरबल गुजराती की सवा चार करोड़ की संपत्ति कुर्क

गैंगस्टर बीरबल गुजराती की सवा चार करोड़ की संपत्ति कुर्क

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के जिले उन्नाव में गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के चंपापुरवा निवासी गैंगस्टर पर मंगलवार को जिला प्रशासन के निर्देश पर आजाद नगर, नेहरू नगर और चंपापुरवा में संपत्ति कुर्क की कार्यवाही की गई।इस दौरान प्रशासनिक ने डुगडुगी पिटवाई। कार्यवाही के दौरान भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहे। अधिकारियों ने करीब सवा चार करोड़ की संपत्ति कुर्क कर बोर्ड लगवाने का काम देर शाम तक करते रहे।

पश्चिमी चौकी क्षेत्र के चंपापुरवा निवासी बीरबल गुजराती प्रॉपर्टी डिलिंग का काम करता है। उसके खिलाफ गंगाघाट कोतवाली में वर्ष 2021 में पुलिस ने गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज किया। इसके साथ ही बीरबल के ऊपर पूर्व में कई जमीनों की धोखाधड़ी किये जाने का मामला भी दर्ज हैं।

डीएम के निर्देश पर हुई कार्रवाई

इसी को देखते हुए जिला प्रशासन ने जनता को डरा धमका कर, आपराधिक कृत्यों, भयभीत कर सरकारी सम्पत्तियों पर कब्जा कर अर्जित की गई भूमि को कुर्क करने के निर्देश दिये। जिस पर मंगलवार शाम करीब छह बजे जिला मेजिस्ट्रेट के निर्देश पर एसडीएम सदर सत्यप्रिय सिंह, सीओ सिटी कृपाशंकर, नायब तहसीलदार मंजुला मिश्रा, गंगाघाट कोतवाली प्रभारी जे बी पांडे के साथ भारी फोर्स लेकर आजाद मार्ग स्थित बीरबल के आवास पहुंचे। जहां उन्होंने कुर्की की कार्यवाही शुरू की। इस दौरान क्षेत्र में डुगडुगी पिटवाई गई। वहीं बीरबल के नेहरू नगर और चंपापुरवा में संपत्ति को भी कुर्क करने की कार्यवाही की गई। देर शाम तक प्रशासनिक अमला कार्यवाही करने में जुटा रहा। इस दौरान एसडीएम सदर ने बताया कि गैंगस्टर बीरबल गुजराती की लगभग 4 करोड़ 27 लाख 39 हजार की चल अचल सम्पति कुर्क किये जाने की कार्रवाई कर बोर्ड लगवाया गया है।

इन संपत्तियों को किया गया कुर्क

एसडीएम ने बताया कि ग्राम सभा खैरा एहतमाली में 923.74 वर्ग मीटर भूमि जिसकी कीमत 36 लाख 94 हजार 960 रुपये। तो वहीं ग्राम सभा नेतुआ में 0.0315 वर्ग मीटर भूमि है जिसकी कीमत 56 लाख 70 हजार रुपये है। और ग्राम सभा कटहा दलनारायणपुर में 0.180 वर्ग मीटर जिसकी कीमत एक करोड़ 31 लाख 68 हजार और 0.0760 वर्ग मीटर की 80 हजार 72 रुपये 68 पैसा कानपुर नगर निगम में किंग मार्केट में दो फ्लैट 33 लाख 26 हजार 421 रूपये हैं। जिन्हें कुर्क किया गया है।

TV भारत/the penpal news नेटवर्क उन्नाव उत्तर प्रदेश अर्जुन तिवारी

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES