Wednesday, June 29, 2022
Homeदेशप्रधानमंत्री (prime minister)जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद का लाइव...

प्रधानमंत्री (prime minister)जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद का लाइव प्रसारण

किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त डायरेक्ट ट्रांसफर के माध्यम से किसानों के खाते में भेजी गई

भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री के कार्यकाल 8 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद का लाइव प्रसारण ब्लॉक सभागार के परिसर में ब्लाक प्रमुख वीडियो ग्राम पंचायत अधिकारी प्रधानों और लाभार्थियों ने देखा पीएम किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त भी बटन दबा कर किसानों के खातों में भेजी गई।

जानकारी के मुताबिक ब्लाक औरास के सभागार के परिसर में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी के कुशल कार्यकाल 8 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री वर्चुअल संवाद कार्यक्रम आयोजन किया गया इसका सीधा लाइव प्रसारण ब्लॉक परिसर में संभ्रांत व्यक्तियों और प्रधानमंत्री विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों ने टीवी पर लाइव प्रसारण देखा गया।

  1.  प्रधानमंत्री ने बताया कि आई स्मार्ट भारत योजना के तहत सौ करोड़ लाभार्थियों को लाभ मिला है वही 80 करोड़ गरीब परिवार कल्याण योजना के अंतर्गत को मुफ्त राशन वितरण हुआ है
  2. प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत भी लाभार्थियों को लाभ मिला है ।
  3. इसके साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त एकमुश्त किसानों के खाते में डाली।  उसके बाद विभिन्न प्रांतो से विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से भी लाइव संवाद किया जैसे कि बिहार राज्य से ललिता देवी बिहार राज्य समस्तीपुर जिले से त्रिपुरा में रह रहे पंकज से व कर्नाटक से संतोषी एवं गुजरात से अरविंद पटेल से लाइव संवाद से बात कर योजनाओं के बारे में पूछ कर हालचाल लिया । वही इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से ब्लाक प्रमुख ज्ञानेंद्र सिंह वीडियो राजेश बहादुर सिंह ग्राम समस्त पंचायत सहायक ग्राम विकास अधिकारी एडीओ समाज कल्याण विभाग सुनील कुमार एवं ग्राम प्रधानों व विकासखंड से आए हुए लाभार्थी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट आशीष सिंह

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES