Tuesday, June 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशनगर व हसनगंज सर्किल के महिला बीट अधिकारियों को अपर पुलिस अधीक्षक...

नगर व हसनगंज सर्किल के महिला बीट अधिकारियों को अपर पुलिस अधीक्षक ने दिया प्रशिक्षण

उन्नाव पुलिस के लिए महिला अपराध रोकना हमेशा से चुनौती भरा रहा है जिले में लगातार बढ़ रही महिला अपराध की घटनाएं से जिला प्रशासन सतर्क हो गया है कल इसी क्रम में यूपी पुलिस ने महिलाओं को बीट पुलिसिंग उतार दिया है उन्नाव में महिला पुलिसकर्मियों को बीट में नियुक्त किया गया और इस तरह काम करना है इसके लिए प्रशिक्षण भी दिया गया।

बीट पुलिसिंग पुरानी परंपरा है इसके पायलट प्रोजेक्ट चल रहे हैं इससे पहले पुलिस महिला जवानों को अपग्रेड करके पुलिस द्वारा लोगों के बीच संबंध स्थापित कर रही है और अपराध पर नियंत्रण लगाने का कार्य करेगी।

पुलिस लाइन नगर सर्किल की महिला बीट अधिकारियो व हसनगंज सर्किल महिला जवानों को अपर पुलिस अधीक्षक शशांक शेखर सिंह के द्वारा प्रशिक्षण दिया गया।

कल्याणकारी योजनाओं के विषय में भी दी गई जानकारी सभी उपस्थित महिला बीट अधिकारियो व पुलिस अधिकारियों को उत्तर प्रदेश शासन द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं के संबंधित बुकलेट वितरित किए गए जिससे सभी महिला जवान अपने क्षेत्र के लोगों को समझा सके तथा महिला संबंधी अपराध के बचाव हेतु विभिन्न हेल्पलाइन नंबर उसे भी अवगत कराने की विषय में विस्तृत जानकारी दी गई।

TV भारत/TPN news नेटवर्क उन्नाव उत्तर प्रदेश अर्जुन तिवारी

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES