Saturday, July 2, 2022
Homeमध्य प्रदेशचोरी में उपयोग किया गया बाहन ही बना चोरो को हथकड़ी की...

चोरी में उपयोग किया गया बाहन ही बना चोरो को हथकड़ी की बजह

जिला ब्यूरो/मनोज सिंह
टीकमगढ़।

 

चोरी में उपयोग किया गया बाहन ही बना चोरो को हथकड़ी की बजह

टायरों के निशान देखकर मात्र 8 घण्टे में किया चोरी का सफल खुलासा

टीकमगढ़। विगत 6-7 अप्रैल की दरम्यानी रात को बल्देवगढ़ की एक शराब दुकान पर चोरो ने धावा बोलकर लाखो के माल पर हाँथ साफ कर दिया। उक्त चोरी की घटना की सूचना जब सुबह शराब दुकान के कर्मचारी ने बल्देवगढ़ टीआई अमित साहू को दी तो पुलिस सकते में आ गई। टीआई अमित साहू ने तत्काल मौके पर पहुंचकर बारीकी से मुआयना किया और अपने पुलिसिया अनुभव का लाभ उठाते हुए घटना के 8 घण्टे के अंदर ही चोरो को चोरी के माल सहित गिरफ्तार कर लिया। इस खुलासे में खास बात यह रही कि चोरो ने जिस बाहन का उपयोग किया था, उसी बाहन ने चोरो को पकड़वा दिया।
बल्देवगढ़ थाना टीआई अमित साहू ने बताया कि पीड़ित राजेश कुमार सुल्लेरे ने बल्देवगढ़ थाने में रिपोर्ट लिखाई कि वह बल्देवगढ़ देशी शराब की दुकान में सैल्समैन एवं मैनेजर का काम करता है, 6 अप्रैल को रात 10.30 बजे कलारी को बंद करके बह अपने घर चला गया था, 7 अप्रैल बुधवार को सुबह 09 बजे जब दुकान खोली तो दुकान के पीछे की दीवार व दरवाजा टूटे हुये थे दुकान के पीछे वाले कमरे से 64 पेटी प्लेन मदिरा कीमत करीबन 2 लाख 24 हजार रूपये एवं 36 पेटी देशी मदिरा मशाला कीमत करीब 1 लाख 62 हजार रूपये की कुल 100 पेटिया कीमत करीब 3 लाख 86 हजार रूपये के साथ पेटी में रखे नगद 7 हजार रूपये चोरी हो गए। जिन्हें कोई अज्ञात चोर कलारी की पीछे की दीवार व गेट तोडकर चोरी कर ले गया। टीआई अमित साहू अपने पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुचे और आवश्यक साक्ष्य एकत्रित किये व मुखविर तंत्र को सक्रिय किया। घटना स्थल का निरीक्षण करने के दौरान कलारी के पीछे तालाब के रास्ते से लोडिंग आटो के पहियो के निशान पाये गये। गाड़ी के इन्ही निशानों को फॉलो करते हुये टीआई अमित साहू ने महज 8 घण्टे में ही चोरी का सफलतापूर्वक खुलासा कर दिया। चोरी में उपयोग किया गया बाहन ही चोरो के लिए हथकड़ी साबित हुआ। बाहन के निशानों को देखकर टीआई अमित साहू ने नगर में उक्त निशान बाले टायरों से संबंधित ऑटो बहनों का पता लगाया।
विश्वसनीय मुखविर द्वारा सूचना दी गई कि रामकुमार विश्वकर्मा निवासी मनीपुरा मोहल्ला बल्देवगढ के पास एच.आर. 63 सी 9743 की मैजिक लोडिंग गाडी है जो किले के पास बस स्टैंड पर लगाता है रात को 11.00 बजे उक्त गाडी को तालाब के रास्ते से कलारी तरफ जाते भी देखा गया था। उक्त सूचना पर रामकुमार विश्वकर्मा को ग्वाल सागर तालाब से पुलिस हिरासत में लेकर कड़ी पूंछताछ की गई। टीआई अमित साहू की कड़ाई से पूंछताछ में आरोपी टूट गए और जुर्म करना स्वीकार कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर चोरी का सारा माल जप्त किया गया। घटना में उपयोग किया गया मैजिक लोडिंग वाहन एचआर 63 सी 9743 को भी जप्त किया गया।

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES