Sunday, June 26, 2022
Homeउत्तर प्रदेशउन्नाव : गेहूं के खेत में लगी भीषण आग,15 एकड़ फसल जलकर...

उन्नाव : गेहूं के खेत में लगी भीषण आग,15 एकड़ फसल जलकर राख

हसनगंज: जनपद उन्नाव के अजगैन थाना क्षेत्र के अंतर्गत चांदपुर झलीहाई के खेतों में लगी आग कई बीघे फसल जलकर हुई राख। स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी वहां से कोई भी देखने नहीं आया , आग बुझाने में देरी के चलते आग ने और विकराल रूप ले लिया।

जिससे लगभग 15 से 20 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। पहले तो ग्रामीण प्रशासन से मिलने वाले सहयोग का रास्ता देखते रहे फिर बाद में आत्मनिर्भर बनते हुए स्वयं के टैंकर रो में पानी भरकर आग बुझाने लगे। तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी और फसल को किसान अपनी आंखों के सामने जलता हुआ देखकर मायूस और बेबस नजर आ रहे थे। तहसील हसनगंज में फायर स्टेशन मुश्किल से 7 किलोमीटर होगा लेकिन ग्रामीणों की आग में जलती फसल पर फायर ब्रिगेड का पानी नहीं पड सका।

किसानों ने बताया कि साल भर की कमाई में तो आग लग गई अब गुजारा कैसे होगा? कमला देवी ,रामपाल, रमाकांत, रामजीवन, शिव बालक आदि किसानों की फसल जल गई। तहसीलदार श्री कृष्ण को सूचना दी गई मौके पर पहुंचकर जली फसल के नुकसान का तहसीलदार ने आकलन किया और रिपोर्ट शासन को भेजने की बात कही।

अब यह देखना है कि सूचना देने पर फायर ब्रिगेड क्यों नहीं पहुंची? क्या प्रशासन इस पर स्पष्टीकरण देगा। और तेजतर्रार एसडीएम रामदत्त राम क्या जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करेंगे या नही।

अर्जुन तिवारी TV भारत/the penpal news नेटवर्क उन्नाव उत्तर प्रदेश

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES