Sunday, June 26, 2022
Homeउत्तर प्रदेशईदगाह सहित मस्जिदों में अदा की गई ईद उल फित्र की नमाज

ईदगाह सहित मस्जिदों में अदा की गई ईद उल फित्र की नमाज

बांगरमऊ उन्नाव  । माह-ए-रमजान में सोमवार की शाम चांद दिखाई देते ही शहर में रोजेदारों में खुशियों की बहार नजर आई और मंगलवार की सुबह ईदगाह व मस्जिदों में जुटे अकीदतमंदों ने नमाज अदा कर ।मुल्क में अमनो चैन की दुआ की।

दुआ में देश में एकता, भाईचारा, अमन व खुशहाली की मांग की और एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।

ईदगाह समेत प्रमुख स्थानों पर प्रशासनिक और पुलिस अफसर मौजूद रहे और सभी को त्योहार की शुभकामनाएं दीं। वहीं लोगों ने एक दूसरे के घरों पर जाकर लजीज व्यंजनों का स्वाद भी लिया।

ईद की तैयारियां सोमवार से ही शुरू हो गई थीं। और देर रात तक लोग खरीदारी करते रहे। सुबह लोगों ने नए कपड़े पहने और इत्र लगाकर मस्जिदों व ईदगाहों की तरफ रवाना हुए। नमाज के लिए जगह के लिए पहले से ही लोग ईदगाहों व मस्जिदों में पहुंच गए। ईदगाह के रास्ते पर नमाजियों का तांता लगा रहा। कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले दो वर्षों से लोग घरों में ही नमाज अदा कर रहे थे और निर्धारित संख्या में ही लोगों को मस्जिदों में नमाज अदा करने की छूट थी। लेकिन इस बार ये बंदिश नहीं रही तो ईद की खुशियां भी दोगुनी हो गईं। ईदगाहों व मस्जिदों में नमाजियों की भीड़ उमड़ने से कहीं कहीं जगह भी कम पड़ गई। नमाज के बाद गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी गई। नगर के पश्चिमी छोर पर स्थित ईदगाह में शहर काजी सैय्यद जियाउल आरफीन साहब ने नमाज अदा कराई। इस मौके पर मौलाना मोहम्मद फैसल ने लोगों को खिताब करते हुए रमजान और ईद की फजीलत बयान की। इस मौके पर उप जिलाधिकारी अंकित शुक्ला, पुलिस क्षेत्राधिकारी विक्रमाजीत सिंह , तहसीलदार तरुण प्रताप सिंह, नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी राकेश सिंह, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक बृजेंद्र नाथ शुक्ला, कस्बा इंचार्ज योगेंद्र प्रताप सिंह, सहित भारी पुलिस बल और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

अनिल यादव TV भारत/TPN news नेटवर्क बांगरमऊ उन्नाव

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES