Sunday, July 3, 2022
Homeदेशइलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियों को सरकार की चेतावनी, आग लगने पर...

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियों को सरकार की चेतावनी, आग लगने पर लगेगा भारी जुर्माना

नई दिल्ली: देश में इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की घटनाओं में तेजी से इजाफा हो रहा है। पिछले कुछ दिनों में एक के बाद एक हुए हादसे को गंभीरता से लेते हुए नितिन गडकरी ने इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियों को कड़ी चेतावनी दी है।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट करते हुए इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की घटनाओं को अफसोसजनक बताया और लापरवाही पाए जाने पर संबंधित कंपनियों पर भारी जुर्माना लगाने की बात कही है।

इसके अलावा उन्होंने एक एक्सपर्ट कमेटी बनाने का भी ऐलान भी किया है, जो ना सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की घटनाओं के बारे में जानकारी जुटाएगी, बल्कि इन हादसों को रोकने के लिए जरूरी सुझाव भी देगी। यह समिति रिपोर्ट तैयार करेगी, जिसके आधार पर गुणवत्ता केंद्रित इलेक्ट्रिक वाहन को लेकर दिशा-निर्देश दिए जाएंगे।

वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह भी कहा है कि फिलहाल कंपनीज उन सभी इलेक्ट्रिक वाहनों को वापस लें जिनमें ऐसी खामियां हैं। उल्लेखनीय है कि हाल ही में जितेंद्र ईवी कंपनी के 20 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लग गई और इस घटना का वीडियो वायरल हो गया था।

देश में बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों के बाद सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं को भारी छूट और सुविधाएं प्रदान की थी, जिससे अब इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की समस्याएं देखी जा रही है। क्या सरकार अपने किए गए निर्णय पर अफसोस जाहिर करेगी या सिर्फ वाहन निर्माताओं पर जुर्माना लगाकर ।

अर्जुन तिवारी TV भारत/the penpal news नेटवर्क उन्नाव उत्तर प्रदेश

 

आपकी राय

Sorry, there are no polls available at the moment.
RELATED ARTICLES